लार्ड्स टेस्ट में कोहली ने एंडरसन से कहा था, अधिक उम्र आपको ऐसा बनाती है

शेयर करें

लंदन। भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच न सिर्फ भारत की जीत के कारण यादगार रहा, बल्कि मैदान पर दोनों टीमों के बीच नोकझोंक ने भी इस ओर सभी का ध्यान खींचा। बार्मी आर्मी इंग्लैंड क्रिकेट समर्थकों का क्लब है, जो दुनियाभर में टीम का समर्थन करता है। इन्होंने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के बीच बहस होती दिख रही है।

यह मामला चौथे दिन के खेल के दौरान का है जब भारतीय टीम दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर रही थी। वीडियो के अनुसार, एंडरसन के बार-बार कुछ बोलने पर कोहली गुस्सा हो रहे थे। कोहली वीडियो में एंडरसन से यह कहते दिख रहे हैं, वो क्या है। फिर से मुझ पर कसम खा रहे हो, जसप्रीत बुमराह की तरह।’

एंडरसन ने जवाब देते हुए कहा, तुम मुझ पर कसम खा सकते हो। कोई और नहीं कर सकता। कोहली ने फिर कहा, तुम अपने बनाए नियम से खेल रहे हो। तुम मुझे दौड़ने पर बोल रहे हो। यह तुम्हारा बैकयार्ड नहीं। इस पर एंडरसन ने कहा, मेरे ख्याल से गेंदबाज भी क्रीज पर दौड़ सकते हैं। फिर कोहली ने कहा, अधिक उम्र आपको ऐसा बनाती है।

भारत और इंग्लैंड टीम के बीच उस वक्त तल्खी देखनी को मिली, जब तीसरे दिन बुमराह ने एंडरसन को लगातार शार्ट गेंदें फेंकीं। भारतीय फील्डिंग कोच आर श्रीधर के अनुसार, एंडरसन ने दिन के खेल के अंत में बुमराह की माफी को स्वीकार नहीं किया था। बता दें कि पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। नाटिंघम में पहला टेस्ट मैच ड्रा रहा था। पांचवें दिन बारिश के कारण खेल नहीं हो सका था। वहीं दूसरी टेस्ट में भारत को 151 रनों से जीत मिली। तीसरा टेस्ट लीड्स में 25 अगस्त से खेला जाएगा।