रायपुर रेलवे स्टेशन पर CRPF की स्पेशल ट्रेन में विस्फोट, ब्लास्ट में एक हेड कांस्टेबल सहित 4 जवान घायल

शेयर करें

रायपुर। छत्तीसगढ़ के रायपुर रेलवे स्टेशन पर शनिवार सुबह CRPF की स्पेशल ट्रेन में विस्फोट हो गया। ब्लास्ट में एक हेड कांस्टेबल सहित 4 जवान घायल हुए हैं। हेड कांस्टेबल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि 3 जवानों को मामूली चोटें आई हैं। बताया जा रहा है कि हादसा सामान लोडिंग के दौरान हुआ। एक्सप्लोसिव बॉक्स ले जाते समय बॉक्स हाथ से छूट गया। इससे वहां ब्लास्ट हो गया।

पुलिस ने बताया कि सुबह करीब 6.30 बजे CRPF की स्पेशल ट्रेन प्लेटफार्म नंबर 2 पर खड़ी थी। इसमें जवानों की तीन कंपनियों की शिफ्टिंग हो रही थी। सामान लोडिंग के दौरान विस्फोटक से भरा एक बॉक्स बोगी नंबर 9 के गेट के पास हाथ से छूट गया। इससे ब्लास्ट हो गया। हादसे में हेड कांस्टेबल सुशील चौहान, कांस्टेबल चवन विकास लक्ष्मण, रमेश लाल, रविंद्र कर और दिनेश कुमार पैकरा घायल हो गए।

हेड कांस्टेबल के हाथ-पैर और कमर में चोट
हेड कांस्टेबल विशाल चौहान को रायपुर के नारायणा हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। सर्जन डॉ. नीरज पांडेय ने बताया कि चौहान की कमर, हाथ, पैर और सिर में चोट है। सिर में फ्रैक्चर हो गया है। उनका ऑपरेशन करना पड़ेगा। राहत की बात ये है कि उनकी स्थिति खतरे से बाहर है। बाकी 3 जवान फर्स्ट एड लेकर ट्रेन के साथ रवाना हो गए हैं।

CRPF ने कहा- यह लापरवाही नहीं, हादसा
घायल जवान को देखने के लिए अस्पताल पहुंचे CRPF के DIG राजकुमार ने बताया कि ट्रांसपोर्टेशन के समय ब्लास्ट हुआ था। सभी जवान खतरे से बाहर हैं। ट्रेन नागपुर जा रही थी। कई बार सामान ले जाने में झटका लग जाता है। यह सेंसेटिव मटेरियल है। यह लापरवाही नहीं है, किसी सामान को ले जाने के दौरान ऐसा हादसा हो सकता है।