24 घंटे में कोरोना के 8 हजार नए केस, पीएम मोदी की अधिकारियों संग बड़ी बैठक

शेयर करें

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का कहर लगातार पूरे देश से कम होता नजर आ रहा है। दैनिक मामले भी कम हो रहे हैं और एक्टिव केसों की संख्या में गिरावट देखने को मिल रही है। पिछले 24 घंटों में देशभर में 8,318 मामले दर्ज किए गए हैं।  कोरोना मामलों की पहचान करने के लिए लगातार टेस्टिंग की जा रही है और देश में टीकाकरण अभियान भी चलाया जा रहा है। कोरोना वायरस सरकार कड़ाई से काम ले रही है। आज पीएम मोदी देश में कोरोना वायरस बीमारी की स्थिति को लेकर टॉप अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और चल रहे टीकाकरण कार्यक्रम की समीक्षा करेंगे। यह मीटिंद सुबह 10.30 बजे होगी।

देशभर में कोरोना की स्थिति की बात करें तो हर रोज जितने लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं उससे ज्यादा लोग कोरोना से ठीक हो रहे हैं। पिछले 24 घंटों में 10,967 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं, जिसके बाद देश में कोरोना से रिकवर होने वाले लोगों की संख्या 3,39,88,797 तक पहुंच गई है। इसके अलावा देश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 1,07,019 है।

अब पीएम मोदी भी कोरोना को लेकर बैठक करने जा रहे हैं। इससे पहले विश्व स्वास्थ्य संगठन कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमाइक्रोन को लेकर अपनी चिंता जाहिर कर चुका है। इस महीने होने वाली पीएम मोदी की यह दूसरी बैठक है. इससे पहले 3 नवंबर को उन्होंने उन जिलों के अधिकारियों और संबंधित मुख्यमंत्रियों से मुलाकात की थी जहां टीकाकरण कवरेज कम था। टीकाकरण की बात करें तो देशभर में अब तक 121.06 करोड़ कोरोना टीके लगाए जा चुके हैं। इसके अलावा देशभर कोरोना टेस्टिंग भी की जा रही है जिसके तहत 63.82 कोरोना परीक्षण किए जा चुके हैं। पीएम मोदी अपनी बैठक में टीकाकरण की समीक्षा करेंगे और अधिकारियों से दूसरे मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

You cannot copy content of this page