‘ग़दर-2’ से पहले सिनेमाघरों में तहलका मचाने फिर आ रही है सनी देओल की ‘गदर- एक प्रेम कथा’

शेयर करें

मुंबई : सनी देओल अभिनीत, 2001 की ब्लॉक बस्टर फिल्म ‘गदर: एक प्रेम कथा’ 15 जून को दुनिया भर में सिनेमाघरों में पुन: रिलीज होगी। कंपनी के अधिकारी ने बताया कि इस फिल्म का बहुप्रतीक्षित सीक्वल गदर 2: द कथा कंटीन्यूज 11 अगस्त को रिलीज होगा लेकिन इससे ठीक दो महीने पहले, विभाजन पर आधारित ड्रामे गदर: एक प्रेम कथा को फिर से रिलीज किया जाएगा।

इस फिल्म का निर्देशन अनिल शर्मा ने किया है जिन्होंने जी स्टूडियोज द्वारा निर्मित मूल फिल्म को भी निर्देशित किया था। प्रोडक्शन कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि गदर: एक प्रेम कथा को 15 जून 2001 को रिलीज किया गया था। फिर से इस फिल्म को इसी दिन रिलीज करने का निर्णय इसलिए किया गया ताकि गदर 2 के लिए लोगों में उत्सुकता हो।

‘गदर’ हिंदी सिनेमा की सबसे सफल फिल्मों में से एक मानी जाती है| फिल्म गदर: एक प्रेम कथा 22 साल पहले रिलीज हुई थी। उस वक्त इस फिल्म ने 250 करोड़ की कमाई की थी। इस फिल्म के सीक्वल को लेकर 15 साल से काम चल रहा है। फिल्म जहाँ पर खत्म हुई थी, वहीं से आगे बढ़ेगी। यह सनी देओल (तारा सिंह), अमीषा पटेल (सकीना) और उनके बेटे जीत की कहानी होगी। फिल्म की कहानी को भारत पाकिस्तान के नजरिये से आगे बढ़ाया जाएगा।

You cannot copy content of this page