दुर्ग पुलिस ने स्टंटबाजों की वायरल वीडियो देख दो पर लगाया जुर्माना

शेयर करें

दुर्ग। शहर के स्टंट करने वाले बाइकर्स व लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने वालों पर सोशल मीडिया भारी पड़ रहा है। एक दिन पहले ग्लोब चौक से एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने लोगों से अपील की थी कि जो भी बाइकर्स स्टंट करता दिखे तो उसकी वीडियो बनाकर पुलिस को भेजें। एसपी की अपील की असर भी हो रहा है। सोमवार को यातायात पुलिस ने ऐसे दो लोगों पर कार्रवाई की है। एक बाइकर सड़क पर स्टंट कर रहा था तो दूसरा बस चलाते समय मोबाइल पर मस्त दिख रहा था। इन दोनों पर यातायात पुलिस ने जुर्माना लगाया है।

बता दें एक दिन पहले शहर में बाइक पर रोमांस करने वाले प्रेमी जोड़े का वीडियो वायरल हुआ था। सोशल मीडिया में वायरल वीडियो पुलिस ने भी देखा। शहर में इस प्रकार की हरकत पर पुलिस भी काफी आक्राशित थी और वीडियो वायरल होने के 24 घंटे के भीतर आरोपी स्टंटबाज बाइक सवार प्रेमी जोड़े को पकड़ लिया। इनके साथ एक और जोड़ा भी पकड़ाया। रविवार रात को ग्लोब चौक पर इनकी जमकर क्लास भी ली। इस दौरान एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने लोगों से अपील की थी कि ऐसे बाइकर्स की वीडियो बनाकर पुलिस को भेजे। एसपी पल्लव ने अपना नंबर भी जारी किया था।

एक बाइक लहरा रहा था तो दूसरा बस में देख रहा मोबाइल
दुर्ग पुलिस द्वारा सोमवार को की गई ताजा कार्रवाई में एक बाइक सवार अपनी मोटरसाइकिल को सड़क पर लहराते हुए चला रहा था। वहीं दूसरा बस चालक है जो ड्रायवरी के दौरान मोबाइल देख रहा था। दुर्ग पुलिस के ट्वीटर पेज पर बस क्रमांक सीजी 08 एम 0301 जो दुर्ग से राजनांदगांव के बीच चलती है। इसके चालक संजु साहू के द्वारा शिवनाथ नदी ओव्हरब्रिज के उपर बस चलाते हुए मोबाईल का उपयोग करते पाया गया। बस मालिक को सूचीत कर यातायात कार्यालय नेहरू नगर लाकर उप मोटर व्हीकल एक्ट की धारा 184 के तहत कार्रवाई की गई। इसी प्रकार यातायात हेल्पलाइन नम्बर पर मरोदा ओव्हर ब्रिज के पहले बुलेट क्रमांक सीजी 07 सीडी 3823 वाहन चालक नवीन कुमार जानबुझकर वाहन को लहराते चलाने की शिकायत मिली। इसके बाद वाहन और चालक को नेहरू नगर यातायात कार्यालय लाकर  मोटर व्हीकल एक्ट की धारा 184 एवम 3/181 के तहत कार्रवाई की गई। दोनों पर क्रमश: 3000 व 2300 रुपए का फाइन किया गया। साथ ही भविष्य में इस प्रकार की हरकतें न करने की समझाइश दी गई।

You cannot copy content of this page