भिलाई में शख्स से लाखों की ठगी: OlX के जरिए बैंक से फायनेंस कार का कर दिया सौदा, रुपए लेकर हुआ फरार

शेयर करें

भिलाई। पुरानी भिलाई थाना क्षेत्र में एक शख्स से OLX के जरिए लाखों रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। शख्स ने OLX पर एक कार का विज्ञापन देखा और खरीदने की रूचि दिखाई। इसके बाद सामने वाले शख्स से संपर्क हुआ कार का सौदा तय हुआ। 6 लाख 60 हजार में कार का सौदा कर शख्स ने पेमेंट भी कर दिया। 45 दिनों में नाम ट्रांसफर कराने का वादा करने के बाद कार बेचने वाला फरार हो गया। जब कार खरीदने वाले शख्स ने जांच कराई तो पता चला कि कार अभी फायनेंस में हैं और सामने वाले फर्जी दस्तावेज प्रस्तुत कर उसे कार बेच दी। इस मामले में पुरानी भिलाई थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। शिकायत पर पुरानी भिलाई पुलिस ने धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार उत्तर वसुंधरा नगर भिलाई-3 निवासी देवेन्द्र छतिजा ने ओएलएक्स पर बलेनो डेल्टा क्रमांक सीजी 10 बी एच 9888 को देखा। कार खरीदने के लिए उसने बिलासपुर निवासी अनुराग कटियार से सौदा किया। वाहन की डील 6 लाख 60 हजार रुपए में तय हुआ। देवेन्द्र छतिजा ने 14 फरवरी 2022 को भिलाई-3 के तहसील कार्यालय के पास अनुराग कटियार से कार की डिलीवरी ली और उसे 6 लाख 60 हजार रुपए का भुगतान कर दिया।

अनुराग कटियार ने बैंक की एनओसी व वाहन का नाम ट्रांसफर 45 दिन के अंदर करने का भरोसा दिलाया और चला गया। 45 दिन बाद जब उससे संपर्क किया तो उसने कहा कि काम हो गया है। इसके बाद वाट्सएप पर एक्सीस बैंक का स्टेटमेंट भेजा। इसके कुछ दिन बाद जांच कराने पर पता चला कि वाहन का फायनेंस की क्लीयर नहीं हुआ है। अनुराग कटियार ने फायनेंस वाली कार का सौदा कर 6 लाख 60 हजार रुपए की ठगी की। इसके बाद जब भी संपर्क करना चाहा उसका फोन बंद आने लगा। इस मामले में पुरानी भिलाई पुलिस ने अनुराग कटियार के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच शुरू की कर दी है।

You cannot copy content of this page