केंद्रीय मंत्री अजय टेनी की बर्खास्तगी पर अड़ा विपक्ष, राहुल का स्थगन प्रस्ताव पर हंगामा, कार्यवाही स्थगित

शेयर करें

नई दिल्ली। लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आज राहुल गांधी द्वारा लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस देने के बाद जमकर हंगामा हुआ, जिसके चलते सदन की कार्यवाही को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित करना पड़ा। राहुल गांधी ने यह स्थगन प्रस्ताव केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय टेनी की बर्खास्तगी की मांग करते हुए दी थी। वहीं सांसदों के निलंबन के मुद्दे पर राज्यसभा में भी विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया जिसके चलते सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। 12 सांसदों का निलंबन रद्द करने की मांग को लेकर विपक्ष के हंगामे के चलते राज्यसभा को दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित किया गया।लखीमपुर खीरी कांड को लेकर विपक्षी सांसदों के हंगामे के बीच लोकसभा दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

ओमिक्रॉन से उत्पन्न स्थिति और महंगाई के मुद्दे पर आज संसद में अल्पावधि चर्चा के दौरान समीक्षा की जाएगी। टीएमसी, कांग्रेस, एसपी, सीपीआई (एम) द्वारा राज्यसभा सांसद रंजन गोगोई के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव प्रस्तुत करने के बाद, अब शिवसेना और आईयूएमएल भी सदन में भाग लेने की उनकी टिप्पणी पर उनके खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव पेश किया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लखीमपुर हिंसा पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया है। उन्होंने इसमें गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी को हटाने की मांग की है।लोकसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक के सुरेश ने गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा को पद से तुरंत हटाने की मांग की ताकि लखीमपुर खीरी कांड में निष्पक्ष जांच की जा सके और किसानों को न्याय दिलाया जा सके।

शीतकालीन सत्र के दौरान संसद के दोनों सदनों में सांसदों के निलंबन के मुद्दे पर आज फिर से हंगामे के आसार हैं। केंद्र सरकार को घेरने के लिए सभी सांसद संसद परिसर में प्रदर्शन भी करेंगे। इसके अलावा कांग्रेस पार्टी ने आज सुबह 10.30 बजे अपने सभी लोकसभा सांसदों की बैठक बुलाई है। इस बीच सबसे बड़ी खबर यह है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लखीमपुर खीरी कांड मामले को संसद में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है और गृह राज्य मंत्री अजय टेनी को हटाने की मांग की है।

You cannot copy content of this page