नेताओं को केंद्र ने दी सुरक्षा, किसी को Z प्लस सिक्योरिटी तो किसी को X श्रेणी की सुरक्षा प्रदान, देखिए लिस्ट….

शेयर करें

रायपुर| “छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के सिलसिले में 30 प्रत्याशियों को Z प्लस सिक्योरिटी देने का निर्णय लिया गया है, जिसमें अमित जोगी भी शामिल हैं। इस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि 30 लोगों को सुरक्षा देने की जिम्मेदारी केंद्र सरकार की है और लोगों को भी ध्यान में रखना चाहिए।

उन्होंने कहा कि अमित जोगी ने भी चुनाव लड़ने के लिए कोर्ट से मंजूरी मांगी है। यह पूरी क्रोनोलॉजी है| जोगी और रमन सिंह की दोस्ती सभी जानते हैं| वहीं, प्रत्याशियों को Z प्लस सुरक्षा के संदर्भ में पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि इस सरकार के कार्यकाल में सभी डरे हुए हैं और कोई भी सुरक्षित नहीं है। उनका मानना है कि और भी लोगों को सुरक्षा की आवश्यकता है और यह सरकार किसे कब क्या कर दे, इस पर किसी को भरोसा नहीं है।”

“केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बास्तर के 24 भाजपा नेताओं को X श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है। इस मामले में, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने डीजीपी अशोक जुनेजा से थ्रेट इनपुट के मामले में लॉजिस्टिक सहायता प्रदान करने के लिए निर्देश दिया है। इस सुरक्षा को 31 दिसंबर तक लागू किया गया है। जानकारों के अनुसार, बास्तर संभाग के 24 नेताओं के लिए, जो संवेदनशील क्षेत्रों में काम कर रहे हैं, एक-दो दिनों के भीतर सशस्त्र जवानों की तैनाती कर दी जाएगी ।”

 

“सीआरपीएफ द्वारा सुरक्षा प्रदान करने के लिए चयनित भाजपा नेताओं में शामिल हैं वे जो दंतेवाड़ा, बीजापुर और कोंडागांव क्षेत्रों में कार्यरत हैं। इसके अलावा, जगदलपुर से भी भाजपा विधानसभा प्रत्याशी किरण देव और वरिष्ठ भाजपा नेता और वकील सुधीर पांडे को भी सुरक्षा प्रदान की गई है। सूची में बीजापुर से संगठन के जिलाध्यक्ष के साथ 7 और लोगों का नाम भी शामिल है।”

 

You cannot copy content of this page