IPL 2024: छत्तीसगढ़ से तीन खिलाड़ियों का चयन, अजय मंडल धोनी की टीम में शामिल

शेयर करें

न्यूज़ रूम। इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए ऑक्शन का आयोजन 19 दिसंबर 2023 को सफलतापूर्वक संपन्न हो चुका है। इस बार के आईपीएल ऑक्शन में कई बड़े उलटफेर देखने को मिला है। खास बात यह है कि इस बार के आईपीएल में छत्तीसगढ़ के तीन खिलाड़ियों का भी चयन हुआ है और इस बार वह भी मैदान में खेलते हुए नजर आएंगे।

आईपीएल के इस सीजन में छत्तीसगढ़ के 3 क्रिकेटर भी मैदान में नजर आएंगे। इनमें हरप्रीत सिंह भाटिया और शशांक सिंह को पंजाब किंग्स में शामिल किया गया हैं। हरप्रीत सिंह भाटिया को 40 लाख में रिटेन किया गया है जबकि शशांक सिंह को 20 लाख रुपये में पंजाब किंग्स ने खरीदा है। इसी तरह अजय मंडल इस बार एमएस धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलेंगे। इन्हें भी 20 लाख में रिटेन किया गया हैं।

आईपीएल 2024 के लिए हुए एक्शन में जहाँ कई खिलाड़ियों को आईपीएल टीमों द्वारा अच्छे प्राइज मनी पर ख़रीदा गया तो वही कई खिलाड़ी ऐसे भी थे जिन्हें कोई खरीददार नहीं मिला। ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाडी मिचेल स्टार्क ने आईपीएल नीलामी में इतिहास रच दिया। उन्हें केकेआर ने 24.75 करोड़ (लगभग 2,982,000 अमेरिकी डॉलर) में खरीदा जो अभी तक के आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई कप्‍तान पैट कमिंस आईपीएल इतिहास में दूसरे सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। 2 करोड़ रुपये की बेस प्राइस वाले कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.5 करोड़ रुपये में खरीदा।

You cannot copy content of this page