रायपुर सेंट्रल जेल में महादेव सट्टा एप, कोयला और शराब घोटाले के आरोपियों से तीसरे दिन भी पूछताछ

Mahadev App
शेयर करें

रायपुर| रायपुर सेंट्रल जेल में बंद महादेव सट्टा ऐप घोटाला, कोयला घोटाला समेत शराब घोटाले के आरोपियों से लगातार तीसरे दिन भी पूछताछ जारी रही। एसीबी/EOW की 5 सदस्यीय टीम जेल पहुँचकर आरोपियों से पूछताछ कर रही है। इस टीम में 1 ASP, 1 DSP और 2 इंस्पेक्टर समेत कुल 5 सदस्यीय टीम हर दिन कइ्र घंटों तक आरोपियों से पूछताछ करती है।

आपको बता दें कि स्पेशल कोर्ट ने ACB/EOW को जेल में जाकर 29 मार्च से 2 अप्रैल तक पूछताछ करने की अनुमति दी है। जेल से बाहर निकले अधिकारियों ने आरोपियों से किन-किन बिंदुओं पर पूछताछ की गई, इसकी अधिकृत तौर पर कोई जानकारी नहीं दी। लेकिन इतना जरूर कहा कि तीनों केस के आरोपियों से पूछताछ हुई है और यह सिलसिला दो अप्रैल तक जारी रहेगा।

शराब घोटाले मामले में जेल में बंद ट्रांसपोर्टर अरविंद सिंह, महादेव सट्टेबाजी में निलंबित एएसआइ चंद्रभूषण वर्मा, कार चालक असीम दास, निलंबित कांस्टेबल भीम यादव, सतीश चंद्राकर और कोयला घोटाला मामले में समीर बिश्नोई, कारोबारी सूर्यकांत तिवारी, खनिज अधिकारी शिवशंकर नाग, सुनील अग्रवाल, नायर आदि से पूछताछ की गई।

वहीं दो दिन पहले अधिकारियों ने संकेत दिया था कि जमानत पर बाहर अनवर ढेबर समेत अन्य से पूछताछ की जाएगी। इन तीनों मामलों में जेल में बंद आरोपितों से पूछताछ के बाद एसीबी की जांच व कार्रवाई में तेजी आने की उम्मीद है।

बता दें की एसीबी ने कोयला, शराब और महादेव सट्टेबाजी केस में पिछले दिनों एफ़आइआर दर्ज की थी। इन सभी मामलों में ईडी की ओर से प्रतिवेदन दिया गया था। ईडी की ओर से एसीबी को भेजे प्रतिवेदन में यह उल्लेख किया गया था कि पीएमएलए के तहत उपरोक्त मामलों में कार्यवाही की गई है।

ईडी के अनुसंधान में इन प्रकरणों में आईपीसी की विभिन्न धाराओं तथा लोकसेवकों द्वारा गड़बड़ी के पुष्ट संकेत मिले हैं। अतः नियमों के अनुसार यह प्रतिवेदन एसीबी को प्रेषित है, ताकि उपयुक्त धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर आवश्यक अग्रिम कार्रवाई सुनिश्चित की जा सके।

 

You cannot copy content of this page