छत्तीसगढ़ के इस में आया भूकंप, घरों से निकल कर भागे लोग, जमीन में धंसी कार

शेयर करें

जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में बुधवार को अचानक भूकंप के झटके महसूस किए गए। आपको बता दे कि भूकंप के झटके से लोग काफी चिंतित दिखाई देने लगे है वही स्थानीय लोगो ने जानकारी देते हुए बताया कि भूकंप के झटके 8 बजकर 5 मिनट पर महसूस किए गए वही भूकंप से कुछ देर धरती कॉप उठी थी। वही अब तक किसी प्रकार की कोई नुकसान की खबर प्राप्त नही हुई है।

वही भूकंप के कंपन से लोग घबरा कर अपने घरों से बाहर निकल गए वही रिएक्टर पर भूकंप की तीव्रता कितनी थी। इसका अनुमान किसी के द्वारा नही लगाया जा सका है मिली जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ के जगदलपुर के अड़ावल अड़ावल में भूकंप के झटके महसूस किये गये हैं वही छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के बॉर्डर पर बसे संगरेली गांव में आज दोपहर 2 बजे के करीब भूकंप के झटके महसूस किए गए।

बिलासपुर में आया था भूकंप

बतादें कि छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में बीते कुछ महीने पहले भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। बताया जहा रहा है कि यह भूकंप रविवार दोपहर दो बजकर 18 मिनट पर आया है। जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.1 की मापी गई थी। भूकंप आने की जानकारी राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र की ओर से दी गई थी। भूकंप में राहत की बात यह रही कि इस भूकंप से किसी तरह का नुकसान होने की कोई जानकारी निकलकर सामने नहीं आई है। .

बताया जा रहा है कि इस भूकंप के आने के बाद रविवार की दोपहर झटके महसूस होने के बाद लोगों डर गए और घरों से बाहर आने लगे। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के अनुसार भूकंप का केंद्र छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से महज 152 किलोमीटर दूर ही था। वहीं इंडस्ट्रीयल सिटी भिलाई भी भूकंप के केंद्र से महज 169 किलोमीटर ही दूर थी।

You cannot copy content of this page