कांग्रेस को लगा बड़ा झटका: इस सीट से कांग्रेस प्रत्याशी ने वापस लिया नामांकन, भाजपा का रास्ता साफ

शेयर करें

इंदौर। लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। ताजा मामले में मध्यप्रदेश के इंदौर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। इस सीट पर भाजपा व कांग्रेस की सीधी टक्कर थी और कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार के नाम वापस लेने पर भाजपा के लिए मुकाबला आसान हो गया है।

बता दें इंदौर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम व भाजपा प्रत्याशी शंकर लालवानी के बीच सीधा मुकाबला था। इनके अलावा निर्दलीय व अन्य दलों के प्रत्याशी मैदान में है। नामांकन वापसी के दिन कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने नाम वापस लेकर ऐस बम फोड़ा कि कांग्रेस चारों खाने चित हो गई है। अब भाजपा के सामने निर्दलीय और अन्य दलों के अलावा कोई प्रत्याशी नहीं बचा है। भाजपा प्रत्याशी शंकर लालवानी के सामने इंदौर में अब कोई बड़ी चुनौती नहीं बची है और इनकी जीत आसान हो गई है। बताया जा रहा है कि नामांकन वापसी के बाद अक्षय कांति बम ने भाजपा प्रवेश कर लिया है। इसे लेकर मध्यप्रदेश के दिग्गज भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गिय ने एक्स हैंडल पर ट्वीट भी किया है।

सूरत में निर्विरोध चुने गए मुकेश दलाल
इससे पहले सूरत में भी कुछ ऐसा ही घटनाक्रम सामने आया था।  सूरत से कांग्रेस प्रत्याशी निलेश कुंभानी का परचा रद्द होने और बाकी 8 निर्दलीय उम्मीदवारों के नाम वापस लेने के बाद भाजपा प्रत्याशी मुकेश दलाल निर्विरोध निर्वाचित हो गए। दरअसल, कांग्रेस प्रत्याशी के तीन प्रस्तावकों ने चुनाव आयोग से शिकायत कर नामांकन पत्र में जाली हस्ताक्षर के आरोप लगाए थे। जांच के बाद चुनाव अधिकारी ने कुंभानी को प्रस्तावकों के साथ बुलाया था, पर वह पेश नहीं कर पाए। इसके बाद चुनाव अधिकारी ने कांग्रेस प्रत्याशी का नामांकन रद्द कर दिया।

You cannot copy content of this page