छत्तीसगढ़ में धार्मिक पोस्टर पर तस्वीर को लेकर विवाद, BJP उम्मीदवार को EC का नोटिस

शेयर करें

कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा लोकसभा क्षेत्र में एक धार्मिक कार्यक्रम के पोस्टर और बैनर पर BJP उम्मीदवार की तस्वीर छप जाने के बाद सियासी विवाद बढ़ गया है। निर्वाचन आयोग ने इसका संज्ञान लिया है। चुनाव आयोग ने कोरबा लोकसभा सीट के BJP उम्मीदवार सरोज पांडे को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में कारण बताओ नोटिस जारी किया है। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

कांग्रेस ने इस मसले को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत दी थी। इसके बाद कोरबा लोकसभा क्षेत्र के सहायक निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय ने भाजपा उम्मीदवार सरोज पांडे को नोटिस जारी कर उनसे 29 अप्रैल तक जवाब मांगा है। शिकायत में कहा गया है कि भाजपा ने मनेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र के चिरमिरी शहर में धीरेंद्र गिरि शास्त्री के एक धार्मिक कार्यक्रम के लिए पांडे और भाजपा के मंत्रियों की तस्वीरों वाले बैनर-पोस्टर लगाए थे।

बता दें कि मनेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र कोरबा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। कांग्रेस ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि भाजपा उम्मीदवार ने चुनाव प्रचार के लिए धार्मिक कार्यक्रम का दुरुपयोग किया और मांग की कि कार्यक्रम के खर्च को उनके चुनाव खर्च में शामिल किया जाना चाहिए।  इस बीच, एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र के चुनाव व्यय पर्यवेक्षक ने शनिवार को भाजपा उम्मीदवार राधेशयाम राठिया को उनके चुनाव खर्च में विसंगतियों पर नोटिस दिया। इसमें कहा गया है कि राठिया ने अब तक अपने चुनाव खर्च के रूप में 7.09 लाख रुपये घोषित किए हैं, जबकि पाया गया है कि उन्होंने 13.83 लाख रुपये खर्च किए हैं।

You cannot copy content of this page