छत्तीसगढ़ में बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश: रायपुर में चुराकर दुर्ग-भिलाई में बेचते थे, 11 टू व्हीलर के साथ 4 चोर गिरफ्तार

शेयर करें

दुर्ग। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में पुलिस ने वाहन चोर गिरोह के 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गिरोह के सदस्यों की निशानदेही पर 5 लाख 45 हजार रुपए कीमत के 11 टू व्हीलर भी जब्त किया है। इसमें 10 बाइक और एक स्कूटी शामिल है। दुर्ग शहर के एडिशनल एसपी सुखनंदन राठौर ने बताया कि जिले में वाहन चोरी की शिकायतें काफी बढ़ गई थी। दुर्ग एसपी जितेंद्र शुक्ला के चोर गिरोह को लेकर सख्त निर्देश थे, जिसके बाद टीम एक्टिव हुई और गिरोह का पर्दाफाश किया। इसके लिए ACCU प्रभारी निरीक्षक कपिल देव पाण्डेय और थाना प्रभारी भिलाई के नगर निरीक्षक राजकुमार लहरे के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया।

टीम ने चोरी की वारदात वाली जगहों के सीसीटीवी फुटेज डंप किए और अपने मुखबिरों को अलर्ट किया। इसी दौरान उन्हें मुखबिर से सूचना मिली कि दो युवक चोरी की बाइक बेचने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहे हैं। ये पहले भी वाहन चोरी केस में रायपुर में गिरफ्तार हो चुके हैं। विशेष टीम ने बिना देरी किए दोनों आरोपियों को घेराबंदी कर पकड़ लिया। पूछताछ करने पर आरोपियों ने अपना नाम राहुल तांडी (20 वर्ष) निवासी इंदौर जलेबी के पीछे महोदापारा, रायपुर और भूषण बंजारी उर्फ सोनू (24 वर्ष) निवासी तेलीबांधा, जिला रायपुर बताया। पहले तो उन्होंने पुलिस को गुमराह किया, लेकिन जब वो गाड़ी के कागज नहीं दे पाए तो उन्होंने उसे चोरी करना स्वीकार किया।

पुलिस ने दोनों आरोपियों से सख्ती से पूछताछ की। इसमें आरोपियों ने बताया कि उन्होंने थाना भिलाई नगर क्षेत्र से 2 मोटर साइकिल, रायपुर के अलग-अलग थाना क्षेत्र से 5 बाइक सहित कुल 7 बाइक को चोरी की थी। इसी दौरान 2 व्यक्ति रामनगर उरला में चोरी की बाइक बेचते हुए गिरफ्तार किए गए। उन्होंने अपना नाम सागर ढीमर (20 वर्ष) निवासी उरला थाना मोहन नगर और दानेश्वर साहू उर्फ द्ददु (19 वर्ष) निवासी रामनगर उरला थाना दुर्ग बताया। उन्होंने बताया कि 3 मोटर साइकिल थाना दुर्ग क्षेत्र से, 1 एक्टिवा थाना मोहन नगर क्षेत्र सहित कुल 4 गाड़ी उन्होंने चोरी की है। पुलिस ने उनके कब्जे चोरी के सभी वाहन जब्त कर लिए हैं।

You cannot copy content of this page