सड़क निर्माण में मजदूर की मौत: दुर्ग में गुस्साए परिजनों ने किया चक्काजाम, 50 लाख मुआवजे की मांग

शेयर करें

दुर्ग। पाटन फोरलेन सड़क में देवादा गांव के पास बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने चक्काजाम कर दिया। वो लोग सिक्सलेन में निर्माण कार्य के दौरान मजदूर की मौत के बाद से आक्रोशित हैं। उन्होंने शासन प्रशासन से मुआवजे की मांग की है। पाटन पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक लगभग तीन से चार किलोमीटर पहले देमार गांव में बीती रात एक मजदूर की हाइवा की चपेट में आने मौत हो गई। वहां सिक्सलेन बनाने वाली कंपनी के अंडर में वो मजदूर काम कर रहा था। काम के दौरान ही दुर्घटना हुई है।

सिक्सलेन कंपनी के कार्यालय का घेराव

बताया जा रहा है कि जब सिक्सलेन निर्माण करने वाली कंपनी ने मजदूरों के परिजनों को उचित मुआवजा देने से मना किया तो आक्रोशित ग्रामीणों ने देवादा स्थित सिक्सलेन कंपनी के कार्यालय का घेराव कर दिया। सूचना मिलते ही आसपास के ग्रामीण बड़ी संख्या में वहां विरोध दर्ज कराने पहुंच गए। ग्रामीणों ने मिलकर फोरलेन सड़क में बैठकर चक्काजाम कर दिया। वो लोग 50 लाख रुपए मुआवजे की मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं।

सूचना मिलते ही पाटन थाना प्रभारी सहित आसपास के क्षेत्र की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस सहित जिला प्रशासन के अधिकारी ग्रामीणों को समझाने में लगे हुए हैं। वहीं पुलिस दुर्घटना के मामले की जांच कर रही है। खबर लिखे जाने तक ग्रामीण धरने पर बैठे हैं। क्षेत्रीय भाजपा और कांग्रेस के नेता भी वहां पहुंचे हुए हैं। प्रशासन और ग्रामीणों के बीच वार्ता जारी है।

रीसेंट पोस्ट्स

You cannot copy content of this page