पुलिस अधीक्षक को अपने बीच पाकर भावुक हुभा पुलिस परिवार

शेयर करें
दुर्ग:- विश्वव्यापी कोरोना संक्रमण की रोकथाम में फ्रंटलाइन वर्कर के रूप में दुर्ग पुलिस, पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर के नेतृत्व में तथा अतरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर संजय ध्रुव , अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अनंत साहू के मार्गदर्शन में जनता के जान एवं सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए सभी पहलुओं पर बेहतर कार्य कर रही है । दुर्ग पुलिस के अधिकारी / कर्मचारियों ने कोरोना संक्रमण के दौरान लगातार पेट्रोलिंग एवं पॉइंट ड्यूटी के माध्यम से चौक / चौराहा पर नाकाबंदी करते हुए , कानुन व्यवस्था बनाते हुए , बाजारों में पेट्रोलिंग के माध्यम से जनता को जागरूक करते हुए , जरूरत मंद व्यक्तियों को सहयोग पहुंचाते हुए विभिन्न प्रकार के दिये गये कर्तव्यों का निष्पादन किया है ।
कर्तव्य के निष्पादन के दौरान जिले के कई पुलिस अधिकारी / कर्मचारी कोरोना से संक्रमित हुए और उनमें से उनि . इन्दु राम साहू , सउनि , प्रकाश दास , प्र.आर.  भगवान दास , प्र.आर. फुलचंद भुआर्य , प्र.आर. शिव बोधन यादव एवं आर. नरेश भाई सोनी 06 पुलिसकर्मियों के ज्यादा संक्रमित होने से उनकी मृत्यु हो गई, जो दुर्ग पुलिस के लिए आपूर्णिय क्षति है । आज इन पुलिसकर्मियों के परिवार से मिलने स्वयं पुलिस अधीक्षक दुर्ग  प्रशांत ठाकुर उनके घर पहुंचे, उनके साथ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर संजय ध्रुव , नगर पुलिस अधीक्षक दुर्ग विवेक शुक्ला एवं रक्षित निरीक्षक निलेश द्विवेदी जिला दुर्ग थे ।
पुलिस अधीक्षक दुर्ग ने उन पुलिस परिवारों से मिलकर उनके कुशलता के संबंध में जाना, साथ ही शासकीय देय स्वत्व एवं अनुकम्पा नियुक्ति के संबंध में भी जानकारी ली । 06 परिवारों में से 03 परिवार को अनुकम्पा नियुक्ति मिल गई है एवं शेष 03 परिवार की अनुकंपा नियुक्ति प्रक्रिया में है जिसे शीघ्र पूर्ण करा लिया जाएगा । पुलिस अधीक्षक ने कहा कि हम सब एक परिवार है आप के किसी भी समस्याओ का निराकरण के लिए हम सदैव तत्पर है आप किसी भी समय हमसे सम्पर्क कर सकते है । पुलिस अधीक्षक को अपने बीच पाकर पुलिस परिवार भावुक हो गये ।
संतोष शर्मा उर्फ मथुरा गिरफ्तार
     07 साल जेल में बंद रहा मथुरा ,आते ही शुरू किया दबंगई…पर वो भूल गया 7 साल में फिजा बदल चुकी है…चोर बदमाशो में फेमस करेक्टर मथुरा के वापस आने पर उसके फॉलोवर लोगो ने सोसल मीडिया पर मथुरा इस बैक कह कर उसका स्वागत किया…चेलो में और लोगो मे अपना दबदबा कायम करने के लिए मथुरा ने अपना गेटअप और स्टाइल  बदला…राजनेतिक लोगो मे उठना बैठना चालू किया ताकि अपना दायरा बढ़ा सकें और संरक्षकण ले सके…छावनी, खुर्सीपार ,वैशालीनगर ,सुपेला औऱ जामुल इलाको में घूम घूम कर जेल में रहने के दौरान के छोटे मोटे अपराधियो से मिलकर बैठके लेना शुरू किया अपने प्रभाव में *तू कर मैं हूं न के तर्ज पर छुटमुट काम करवाना शुरू किया ..उसकी सारी  गतिविधियों पर पुलिस की पैनी नज़र थी…ट्रेन में पाकिटमारी से अपराध की दुनिया मे कदम रखने वाले मथुरा के छावनी खुर्सीपार व सुपेला में चाकूबाजी ,मारपीट ,चोरी ,आर्म्स एक्ट हत्या का प्रयास के दर्जनों मामले है..!
खुर्सीपार थाना छेत्र के हाफ मर्डर के मामले में इसको 07 वर्ष की सजा हुई थी..दो महीने पहले जेल से छूटा अपराधी फिर अपनी जमीन तैयार करने
में लगा था.. !
        पुलिस अधीक्षक  प्रशांत ठाकुर के निर्देश पर एवम अति पुलिस अधीक्षक संजय ध्रुव व छावनी सीएसपी विश्वाश चन्द्राकर के मार्गदर्शन में अपराधियों के धरपकड अभियान के दौरान खुर्सीपार पुलिस के द्वारा मथुरा की गिरफ्तारी पुराने मामलो के चार स्थाई वॉरटो पर किया जा कर जेल रुखसत किया गया है…!

You cannot copy content of this page