संवाद: 144 नए IPS अधिकारियों को पीएम मोदी का मंत्र, बोले- अपराध से निपटने के लिए प्रयोग जरूरी

शेयर करें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी में ट्रेनी आईपीएस अधिकारियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित कर रहे हैं। बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने ट्रेनी अधिकारियों से कहा कि आप जैसे युवाओं पर बड़ी जिम्मेदारी है। महिला अफसरों की भूमिका भी अहम है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अफसरों की पढ़ाई देश सेवा में काम आती है। पीएम मोदी ने कहा कि पुलिस अधिकारी अगर अपने फिटनेस को मजबूत कर लेते हैं तो समाज भी बेहतर होगा।  इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय भी मौजूद हैं।

ट्रेनी अफसरों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि नए संकल्प से इरादे से आगे बढ़ना है। अपराध से निपटने के लिए नया प्रयोग जरूरी है। पीएम मोदी ने सत्याग्रह आंदोलन का जिक्र करते हुए कहा कि गांधी ने सत्याग्रह के दम पर अंग्रोजों की नींव हिलाई थी।

संवाद में 144 ट्रेनी पुलिस अधिकारी शामिल

प्रशिक्षु अधिकारी पीएम मोदी को भविष्य की योजनाओं के बारे में जानकारी दे रहे हैं। साथ ही वह अपना अनुभव भी साझा कर रहे हैं। ये प्रशिक्षु अधिकारी आने वाले सालों में महत्वपूर्ण पुलिस जिम्मेदारियों को संभालेंगे। प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारियों के साथ पीएम मोदी संवाद कर रहे हैं। इस संवाद में 144 ट्रेनी पुलिस अधिकारी शामिल हैं।

You cannot copy content of this page