दिवाली पर करें ये खास ज्योतिषीय उपाय मां लक्ष्मी होंगी प्रसन्न

शेयर करें

न्यूज रूम| हिन्दू धर्म में, कई त्योहार मनाए जाते हैं, और प्रत्येक त्योहार का अपना महत्व होता है, लेकिन दिवाली एक विशेष त्योहार माना जाता है और हर साल कार्तिक मास की अमावस्या को मनाया जाता है। इस बार, दिवाली का पवित्र अवकाश रविवार, 12 नवंबर को पूरे देश में धूमधाम से मनाया गया। इस दिन, विशेष रूप से लक्ष्मी और गणेश की पूजा की जाती है, और मान्यता है कि इससे घर में सौभाग्य और समृद्धि आती है।

हालांकि, यदि कड़ी मेहनत के बाद भी आपका आर्थिक संकट बना रहता है, तो इसका मतलब है कि धन की देवी लक्ष्मी आपसे नाराज हैं। फिर भी, कुछ ज्योतिषीय उपायों की मदद से मां लक्ष्मी को प्रसन्न किया जा सकता है, इसलिए हम आपको इन उपायों के बारे में बता रहे हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दिवाली की रात लक्ष्मी पूजा के समय आपको हल्दी का एक टुकड़ा देवी लक्ष्मी के सामने रखना चाहिए। पूजा के बाद इस गांठ को लाल कपड़े पर बांध कर तिजोरी या धन रखने वाले स्थान पर रख दें। माना जाता है कि इस उपाय को करने से धन लाभ होगा और परेशानियां दूर हो जाएंगी।

दिवाली की रात 12 बजे स्नान करने के बाद लाल वस्त्र पहनें और फिर मूर्ति के सामने बैठकर श्री सूक्त का पाठ करें। मान्यता है कि इस आसान से उपाय को करने से जल्द ही गरीबी दूर हो जाती है और घर में बरकत भी बनी रहती है।

दिवाली की रात लक्ष्मी पूजन में प्रयोग होने वाले चावल की एक पुड़िया बनाकर इसे अपने पर्स में रख लें। माना जाता है कि इस उपाय को करने से जेब कभी खाली नहीं रहती है और धन लाभ के योग बनते हैं।

You cannot copy content of this page