बी.एस.पी. प्लांट से 32 लाख की मैग्नेटिक क्वाइल की चोरी, पुलिस जांच जारी

शेयर करें

भिलाई (चिन्तक)। बी.एस.पी. स्थित सेल की इकाई भिलाई स्टील प्लांट के अंदर बड़ी चोरी का मामला सामने आया है। यहां सी आई एस एफ की कड़ी सुरक्षा में सेंध लगाकर किसी ने 32 लाख रुपए कीमत की मैग्नेटिक क्वाइल चोरी की है। भट्ठी पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है। भिलाई इस्पात संयंत्र में महाप्रबंधक सुबोध कुमार डे ने भट्ठी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। उन्होंने रिपोर्ट में बताया कि 30 अक्टूबर से 3 नवंबर के बीच बोरिया गेट स्टोर से 16 मैग्नेटिक कॉइल गायब चोरी हुए हैं।

उन्होंने चोरी गई मैग्नेटिक क्वाइल की कीमत 32 लाख रुपए बताई है। ये प्लेट पीतल की बनी काफी वजनी है। उन्होंने बताया कि बीएसपी ने 23 मैग्नेटिक कॉइल बाहर से मंगवाए थे। सभी को भंडार गृह नंबर 8 में रखा जाना था। प्लेट काफी वजनी थी। इसके चलते वो ट्रेन से उतारतने नहीं बनी। इसके चलते क्रेन की मदद लेकर प्लेट्स को उतारा गया और स्टोर नंबर 7 में रखवाया गया था। इसके बाद स्टोर में ताला लगाकर उसे सील किया गया था।

भट्ठी  टीआई विपिन रंगारी ने बताया कि शिकायतकर्ता ने बताया कि जिस स्टोर से प्लेट चोरी की बात की जा रही है। उसका ताला उसी तरह लगा हुआ है। सबसे बड़ा सवाल कि बिना ताला टूटे इतनी भारी प्लेट कैसे चोरी हो गई। पुलिस का कहना है कि इसमें बीएसपी अधिकारियों और कर्मचारियों की मिलीभगत दिख रही है। पुलिस ने धारा 407 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस जांच कर रही है।

पुलिस की जांच यहां भी आकर अटक रही है कि जिस प्लेट के चोरी होने की बात की जा रही है वो कई कुंटल वजन वाली हैं। जब बीएसपी कर्मी बिना क्रेन के उन प्लेट को ट्रेन से नहीं उतार पाए तो बिना क्रेन की मदद के वो प्लेट भंडार कक्ष से बाहर भी नहीं ले जाई जा सकती है। सवाल ये उठता है कि सीआईएसएफ की इतनी कड़ी सुरक्षा के बीच बिना क्रेन की मदद लिए और बिना ताला तोड़े प्लेट गायब कैसे हो सकती है।

You cannot copy content of this page