घर की आर्थिक स्थिति है बहुत खराब!!! इन उपायों को करना न भूलें

शेयर करें

न्यूज रूम| हिंदू पंचांग के अनुसार हर साल कार्तिक मास में देवउठनी तिथि से अगले दिन तुलसी विवाह का विधान होता है, जिसके अनुसार इस बार 24 नवंबर को शुक्रवार को भगवान विष्णु के शालिग्राम स्वरूप से माता तुलसी का विवाह संपन्न कराया जाता है। इसी तरह बाद में सभी मांगलिक नौकरियों की शुरुआत होती है।

इस दिन पूजा पाठ और व्रत आदि करने से भगवान की कृपा प्राप्त होती है लेकिन इसी के साथ अगर तुलसी विवाह पर कुछ खास उपाय किए जाएं तो जीवन की संतुष्टि और धन संबंधी समस्याओं से राहत मिल जाती है तो आज हम आपको धार्मिक उपाय के बारे में बताते हैं। इसके बारे में जानकारी प्रदान कर रहे हैं तो आइए जानते हैं।

तुलसी विवाह के आसान उपाय—
ज्योतिष के अनुसार तुलसी विवाह के शुभ दिन पर भगवान विष्णु के शालिग्राम स्वरूप का विवाह तुलसी जी से होता है। इस दिन तुलसी के पत्ते में हल्दी लगाकर श्री विष्णु को ऐसा करने से विवाह में आने वाली हर बाधा दूर हो जाती है। शादी के जल्द योग बन गए हैं। इसके अलावा तुलसी विवाह की रात अगर मंगलाष्टक का पाठ किया जाए तो घर में बरकत बनी रहती है और धन संबंधी समस्याओं से भी मुक्ति मिल जाती है।

अगर आपके घर की आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी है तो ऐसे में तुलसी विवाह के दिन तुलसी की जड़ को लेकर चांदी के ताबीज में गले में खराश बनाए रखें। इससे कर्ज़ से मुक्ति मिल जाती है और धन लाभ की कृपा से आर्थिक मुक्ति दूर हो जाती है।

You cannot copy content of this page