Exit poll के बाद कका बोले- 57 का 75 होगा… दो दिन रुकिए

शेयर करें

रायपुर। मतगणना से दो दिन पहले विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल सामने आ चुके हैं। तमाम सर्वे में कभी कांग्रेस भारी पड़ रही है तो कभी बीजेपी भारी पड़ती दिख रही है। छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां कांग्रेस को 50 से 57 सीटें मिलने का अनुमान है। इस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार भारी बहुमत से बनेगी।

सीएम ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि 57 का Exit Poll आंकड़ा पलटकर 75 होगा। 2 दिन रुकिए. उन्होंने कहा कि वो 57 इधर उधर होकर 75 होगा। एग्जिट पोल्स के मुताबिक कांग्रेस की सीटें घटती दिख रही है। वहीं भाजपा बढ़त की ओर दिख रही है। टुडेज चाणाक्य के सर्वे की मानें तो छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को 57 (+8) सीटें मिलने का अनुमान है। इधर भाजपा को 33(+8) सीटें मिलने का अनुमान है। वहीं अन्य दलों की बात करें तो अन्य पार्टियों को 0-3 सीटें मिलने का अंदाजा है।

एग्जिट पोल के अनुसार छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार की वापसी का अनुमान है। वहीं भाजपा की सीटों की संख्या में भी इजाफा होने की संभावना है। इधर अन्य के खाते में 4-5 सीट आने का अनुमान है। अधिकतर एग्जिट पोल कांग्रेस की सरकार बनाते दिख रहे हैं। News24-Today’s Chanakya के एग्जिट पोल में बीजेपी को 33 और कांग्रेस को बहुमत के पार यानी 57 सीटें मिलने का अनुमान है। TimesNow -ETG ने बीजेपी को 32-40 और कांग्रेस को 48 से 56 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है।

You cannot copy content of this page