लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस से टिकट के कई दावेदार आए सामने, किसी ने वाल पेंटिंग से किया प्रचार शुरू किसी का जनसंपर्क है जारी

शेयर करें

दुर्ग(चिन्तक)। आगामी दो माह के अंतराल में होने जा रहे लोकसभा के चुनाव में दुर्ग संसदीय क्षेत्र टिकिट के लिए कांग्रेस में कई दावेदार सक्रिय है। दावेदारी को और अधिक मजबूत बनाने के लिए जहांं कुछ लोगो ने वाल पेंिटंग का सहारा लेना शुरू कर दिया है वहीं कुछ लोग जनसंपर्क में सक्रिय है।
उल्लेखनीय है कि दुर्ग लोकसभा संसदीय सीट पूरे छत्तीसगढ़ की सबसे अहम व चर्चित सीट रही है। एक समय दो दशक तक इस सीट पर कांग्रेस का कब्जा रहा है लेकिन पूर्व सांसद स्व. ताराचंद साहू भाजपा से लगातार तीन बार सांसद रहकर भाजपा के कब्जे की परंपरा शुरू की।

इस परंपरा को सरोज पांडे ने एक बार बढ़ाया लेकिन मोदी लहर में कांग्रेस के प्रत्याशी ताम्रध्वज साहू से चुनाव हार गई। पिछले चुनाव में भाजपा के विजय बघेल ने साढ़े चार लाख से अधिक मतों से चुनाव जीतकर न केवल एक नया इतिहास बनाया बल्कि पूरे क्षेत्र को भाजपा के गढ़ के रूप में तब्दील कर दिया।

विजय बघेल अगले चुनाव के लिए भाजपा के प्रबल दावेदार है। इधर कांग्रेस में लोकसभा चुनाव के लिए पूर्व मंत्री ताम्रध्वज साहू, राजेन्द्र साहू व अरूण वोरा चुनाव के लिए दावेदार बताए जा रहे है लेकिन इसके अतिरिक्त कांग्रेस में टिकट के लिए कई अन्य की दावेदारी चर्चा का विषय है। कांग्रेस में फिलहाल तैयारी को लेकर बैठकों का दौर शुरू हो चुका है।

जानकारी के अनुसार पिछले कुछ दिन पूर्व कांग्रेस के दुर्ग लोकसभा प्रभारी पदम कोठारी का कांग्रेस भवन में आगमन हुआ था। उन्होने पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को बैठक लेकर आपसी समन्वय बनाकर अगले चुनाव के लिए सक्रिय रहने का आग्रह किया था। सूत्रो का कहना है कि कांग्रेस के कई नेताओं ने लोकसभा प्रत्याशी के दावेदारी के लिए आवेदन के साथ बायोडाटा भी सौंपा है।

इस बाबत चर्चा में पूर्व महापौर आर.एन.वर्मा बृजमोहन सिंह.सीजू एंथोनी व नगर निगम के पांच बार के पार्षद भोला महोबिया का नाम शामिल है। इधर लोकसभा प्रभारी पदम कोठारी का कहना है कि प्रत्याशी चयन का काम हाई कमा्न का है वे केवल पार्टी के भीतर समन्वय बनाने का काम कर रहे हैं।

इधर कांग्रेस में टिकट के लिए आवेदन देने वालों ने अपनी पहचान को आगे बढ़ाने के लिए अपने अपने स्तर पर प्रचार भी शुरू कर दिया है। बृजमोहन सिंह पूरे दुर्गलोकसभा क्षेत्र में जगह जगह वाल पेंिटंग कर रहे है। पांच बार निगम में लगातार पार्षद रहे भोला महोबिया दुर्ग लोकसभा क्षेत्र में जाकर प्रमुख लोगों से जन संपर्क में सक्रिय है।
वहीं सीजू एंथोनी इसाई समाज से प्रति निधित्व की मांग कर रहे है। अभी आचार संहिता लागू होने के साथ चुनाव कार्यक्रम की घोषणा में समय शेष है लेकिन कांग्रेस मेंं दावेदारी को लेकर उत्साह का वातावरण अभी से देखा जा रहा है।

You cannot copy content of this page