रायपुर और राजनांदगांव में IT के छापे, रियल एस्टेट कारोबारी के ठिकानों पर दी गई दबिश

शेयर करें

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। गुरुवार तड़के रायपुर और राजनांदगांव में आयकर विभाग ने छापा मारा। बताया जा रहा है कि आइटी ने जमीन कारोबार और फाइनेंस से जुड़े कारोबारियों के ठिकानों पर दबिश दी है। मिली जानकारी के मुताबिक राजधानी रायपुर के रियल एस्टेट कारोबारी चंदू अग्रवाल उर्फ चंदू दाऊ के ठिकानों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम जांच कर रही है। राजनांदगांव में जमीन कारोबारी संजय शर्मा के ठिकानों पर जांच की जा रही है।

रायपुर के कटोरा तालाब, अमलीडीह, देवेंद्र नगर में टीम दस्तावेजों को खंगाल रही है। फाइनेंस कारोबारी प्रकाश लुनिया के ठिकानों पर भी आईटी की कार्रवाई हो रही है। राजनांदगांव सर्किट हाउस रोड स्थित संजय शर्मा के यहां सुबह करीब 10 बजे रेड पड़ी है। चार गाड़ियों में सवार होकर इनकम टैक्स के अधिकारी पहुंचे हैं। यहां कई घंटों से मकान में जांच पड़ताल चल रही है। संजय शर्मा का जमीन का बड़ा काम है और बहुत लंबे समय से ब्याज का बड़ा कारोबार है। शहर में कई जगह बड़े-बड़े कॉम्प्लेक्स और मकान किराए में दिए गए हैं। संभावना जताई जा रही है कि बहुत बड़ी रकम की जब्ती हो सकती है

मिली जानकारी के मुताबिक इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की सेंट्रल और भोपाल यूनिट की टीम अलग-अलग ठिकानों पर दस्तावेज खंगाल रही है। इस कार्रवाई में 15 से अधिक ऑफिसर पहुंचकर दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं।

You cannot copy content of this page