आचार संहिता के बीच छत्तीसगढ़ में EC का बड़ा एक्शन, 25 करोड़ रुपए नकद और सामग्री की जब्त

शेयर करें

रायपुर। छत्तीसगढ़ में आदर्श आचार संहिता लगने के बाद एक बार फिर अवैध धन राशि के साथ वस्तुएं जब्त करने की खबर सामने आई हैं. जिसमें 25 करोड़ 8 लाख रुपए की वस्तुएं और अवैध धन राशि इन्फोर्समेंट एजेंसीज के द्वारा जब्त की गई हैं. वहीं इस सन्दर्भ में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक प्रवर्तन एजेंसियों (इन्फोर्समेंट एजेंसीज) की द्वारा निगरानी करने के दौरान 28 मार्च को 17311 लीटर अवैध शराब और 5 करोड़ 28 लाख रुपए की नगद धन राशि जब्त की गई है.

बता दें इस दौरान जब्त किए गए शराब की कीमत 41 लाख रुपए बताई जा रही हैं। इसके साथ ही विभाग के द्वारा किये  सघन जांच अभियान के दौरान यहां पर 94 लाख रुपए कीमत के 23 किलोग्राम के कीमती आभूषण और एक करोड़ 48 लाख रुपए की कीमत के दर से  784 किलोग्राम के अवैध मादक पदार्थ के साथ ही 16 लाख 96 हजार रुपए कीमत की अन्य सामग्रियां भी इस दौरान जब्त किया गया हैं.

पुलिस अधीक्षकों को निर्देश जारी किए

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने लोकसभा आम निर्वाचन के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक कार्यवाही किए जाने के संबंध में सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इन दिशा-निर्देशों के परिपालन में राज्य में विभिन्न प्रवर्तन एजेंसियों के माध्यम से धन और वस्तुओं के अवैध परिवहन तथा संग्रहण पर कड़ी नजर रखी जा रही है। प्रदेश में लागू आदर्श आचार संहिता के अंतर्गत निगरानी दलों द्वारा सघन जांच की कार्यवाही लगातार जारी है।

You cannot copy content of this page