आज से भराई जाएगी नारी न्याय गारंटी का फार्म, शहर के चारों विधासभाओं से होगी शुरुआत

शेयर करें

रायपुर। प्रदेश में महतारी वंदन योजना से महिलाओं को पहली किस्त मिल चुकी है साथ ही अब इसकी दूसरी किस्त भी महिलाओं के खातों में आने वाली है। वहीं इस बीच आज से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी के द्वारा नारी न्याय गारंटी योजना के फार्म भराई जाएगी। जानकारी के मुताबिक जिसकी की शुरुआत प्रदेश के राजधानी  रायपुर शहर की चारों विधानसभाओं में की जा रही है।

आपको बता दें कि, आज सुबह ही इस कार्यक्रम की शुरूआत कबीर नगर चौक में की गई है। इसके साथ ही 11.30 बजे के करीब लाखेनगर में भी महिलाओं के द्वारा इस योजना के तहत फार्म भरवाया जाएगा। जानकारी के मुताबिक यहां पर लोस प्रत्याशी और पूर्व विधायक विकास उपाध्याय समेत कई वरिष्ठ नेता भी कार्यक्रम में इस दौरान सम्मिलित होंगे।

Nari Nyay Guarantee : दरअसल कांग्रेस पार्टी के नारी न्याय गारंटी के तहत महिलाओं को सालाना एक लाख रुपए देने का ऐलान किया है। बता दें ये योजना कांग्रेस कार्यकर्ता के द्वारा बीजेपी पार्टी के महतारी वंदन योजना के तर्ज पर ही  सभी लोकसभा क्षेत्रों में इस दौरान घर घर जाकर नारी न्याय गारंटी योजना के लिए फार्म भरवाने के कार्य किये  जाएंगे। सूत्रों के मुताबिक इस गारंटी की घोषणा प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट के द्वारा पदाधिकारियों की बैठक के दौरान की गई थी।

You cannot copy content of this page