ACB की कार्रवाई में आई तेजी: शराब घोटाला, महादेव सट्टा और कोयला घोटाला के आरोपियों से करेगी पूछताछ

शेयर करें

रायपुर। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर शराब घोटाला, महादेव सट्टा और कोयला घोटाला के सन्दर्भ में ACB की कार्रवाई में तेजी आ गई है. जिसके चलते EOW  की टीम को जेल में बंद आरोपियों से इस दौरान पूछताछ करने की अनुमति  मिली है. जानकारी के मुताबिक 29 मार्च से 2 अप्रैल के बीच में ACB/EOW की टीम के द्वारा घोटाला करने के मामले में जेल में बंद आरोपियों से वह इस दौरान पूछताछ करेगी। जिसके लिए उन्होंने स्पेशल कोर्ट से इस मामले में अनुमति दी गई हैं आपको बता दें कि ACB की टीम के द्वारा 29 मार्च से 2 अप्रैल के बीच में अलग अलग दिनों और अलग अलग प्रकरणों में आरोपियों से पूछताछ की जाएगी।

ACB investigation : इसके साथ ही यहां के प्रवर्तन निदेशालय और ED के विशेष अदालत में ACB की टीम की ओर से इस सन्दर्भ में तीन आवेदन पहले से ही पेश किए गए थे.साथ ही साथ इन आवेदनों के माध्यम से उन्होंने कोर्ट से जेल में बंद आरोपितों से पूछताछ करने की ACB ने मांग की थी.आपको बतादें कि महादेव सट्टा एप,कोयला घोटाला और शराब घोटाला मामले में राज्य सरकार ने अदालत में आवेदन पेश करने को लेकर न्यायाधीश से उन्होंने विशेष आग्रह किया था कि, ईडी के द्वारा किए गए  प्रतिवेदन के आधार पर ही CB की टीम ने महादेव सट्टा एप घोटाला,कोयला स्कैम,और शराब घोटाला के मामले में आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है.

वहीं इस मामले में ACB के द्वारा जिन विचाराधीन कैदियों से पूछताछ की जानी हैं। उनमें  महादेव सट्टेबाजी मामले में भीम यादव,सतीश चंद्राकर और असीम दास के नाम इसमें शामिल हैं.साथ ही कोयला घोटाला मामले में सूर्यकांत तिवारी, समीर बिश्नोई, नायर और शिवशंकर नाग हैं, और शराब घोटाला मामले में अरविंद सिंह के नाम इस मामले में शामिल हैं. बता दें कि वहीं इस मामले में ACB से मिली जानकारी में मुताबिक विचाराधीन बंदियों से पूछताछ करने के ठीक बाद ही ACB की टीम इस पर आगे की कार्यवाई करेगी।

You cannot copy content of this page