निगम महापौर, सभापति और नेता प्रतिपक्ष ने किया कांग्रेस और भाजपा की जीत का दावा

शेयर करें

न्याय घोषणा पत्र से देश व प्रदेश का माहौल हुआ कांग्रेसमय- धीरज ,दुर्ग सहित अधिकांश सीटों पर कांग्रेस की जीत तय
दुर्ग (चिन्तक)। निगम महापौर धीरज बाकलीवाल व सभापति राजेश यादव का कहना है कि कांग्रेस के न्याय घोषणा पत्र से देश व प्रदेश की स्थिति पूरी तरह बदल गई है और माहौल कांग्रेस मय हो गया है। दुर्ग शहर में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता से लेकर हर छोटा कार्यकर्ता कांग्रेस प्रत्याशी को भारी बढत दिलाने जी तोड़ मेहनत कर रहा है। परिणाम स्वरूप जनता का पूरा आशीर्वाद मिलने की संभावना है।
श्री बाकलीवाल व श्री यादव ने कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र न्याय के पांच स्तंभो युवा, नारी, किसान श्रमिक और हिस्सेदारी पर आधारित है जिसमें केन्द्र सरकार में विभिन्न स्तर पर स्वीकृत पदो में लगभग 30 लाख रिक्तियों को भरने का वादा प्रत्येक गरीब भारतीय परिवार को एक लाख रू. प्रदान करने के लिए महालक्ष्मी योजना का शुभारंभ, सार्वभौमिक स्वास्थ्य देखभाल के लिए 25 लाख तक कैशलेस बीमा एस सी एस टी और ओबीसी के लिए आरक्षण की बीमा 50 प्रतिशत बढ़ाने संवैधानिक संशोधन शहरी बुनियादी ढांचे के पुननिर्माण नवीनीकरण में शहरी गरीबों के लिए काम की गारंटी देनेे वाले शहरी रोजगार कार्यक्रम का शुभारंभ बिना किसी भेदभाव के सभी जातियां व समुदायों के लिए आर्थिक रूप से कमजोर वर्गो के लिए नौकरियां शैक्षणिक संस्थानो में दस प्रतिशत कोटे का प्रावधान राष्ट्रीय न्यूनतम वेतन 4 सौ रूपए प्रतिदिन की गारंटी ध्यान देने योग्य है।

श्री बाकलीवाल व श्री यादव ने कहा कि राष्ट्रीय नेता राहुल गांंधी जी की भारत जोड़ो व न्याय यात्रा का भी पूरे देश में व्यापक असर हुआ है। प्रदेश की पिछली सरकार ने पूर्व मुख्यमंंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में जो काम किए है उससे भी प्रदेश की जनता वाकिफ है। दुर्ग शहर में कांग्रेस की निगम परिषद ने सड़क बिजली पानी मूलभूत ,सुविधाओं के साथ सौंदर्यीकरण व विद्युति करण की दिशा में उल्लेखनीय कार्य किये हैं इसका पूरा लाभ कांग्रेस को मिलेगा।

श्री बाकलीवाल व श्री यादव ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी राजेन्द्र साहू लोकप्रिय मिलनसार युवा नेता है और राजनीति के साथ समाजसेवा मेें सक्रिय है। श्री साहू का अलग जनाधार है इन सब पर्िस्थतियों के मद्दे नजर दुर्ग शहर में कांग्रेस को भारी बढ़त मिलनी तय है। दुर्ग सहित प्रदेश के अधिकांश सीटों पर कांग्रेस की जीत होगी।श्री बाकलीवाल व श्री यादव ने कहा कि पिछली सरकार ने दुर्ग शहर 60 वार्डो में विकास जितनी योजनाएं स्वीकृत की थी उसे वर्तमान सरकार द्वारा अस्वीकृत कर दिया गया है जबकि यह जनता के हित से जुड़ा मामला था इसका असर भी चुनाव में देखने को मिलेगा

दुर्ग में गैर राजनीतिक लोगों का समूह मोदी को जीताने कर रहा है प्रचार-वर्मा, दुर्ग सहित प्रदेश की ग्यारह सीटों पर भाजपा की जीत सुनिश्चित

नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष व वरिष्ठ भाजपा पार्षद अजय वर्मा का कहना है कि विधानसभा के चुनाव में कांग्रेस की 48हजार मतों से हुई पराजय इस बात का संकेत है कि शहर की जनता कांग्रेस की पिछली सरकार और कांग्रेस के निगम परिषद के काम काज से नाखुश है। कांग्रेस को इस खाई को पाटने के लिए कई वर्ष लगेंगे। उन्होंने कहा कि दुर्ग शहर में भाजपा को 48 हजार मतों से ज्यादा की बढ़त मिलेगी।

श्री वर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कामकाज की केवल देश ही नहीं बल्कि पूरा विश्व जगत सराहना करता है। प्रधानमंत्री ने राष्ट्र का गौरव बढ़ाया है। उन्होंने ऐसे काम किए है जिसे कांग्रेस पिछले 70 सालों तक शासन करने के बाद भी नही कर पाई है।

श्री वर्मा ने कहा कि नगर निगम के पूरे साठ वार्डो में भाजपा के पार्षदों के साथ छाया पार्षद पार्टी को भरी बढ़त दिलाने जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं। इसके अतिरिक्त गैर राजनीतिक दल का समूह नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने प्रचार व जनसंपर्क में सक्रिय है। श्री वर्मा ने कहा कि लोकसभा के चुनाव में देश की जनता राष्ट्रहित का ध्यान रखते हुए मतदान करती है। उन्हे यह अच्छी तरह मालूम है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शासन काल में ही देश सुरक्षित है।

अयोध्या में भगवान श्री राम के मंदिर निर्माण व रामलला की स्थापना से पूरे देश का हिन्दु समाज खुश है। भाजपा सबका साथ सबका विकास की नीति पर चलने वाली पार्टी है। श्री वर्मा ने कहा कि दुर्ग लोकसभा के प्रत्याशी विजय बघेल सहज सरल और मिलनसार नेता है। पूर्व संसदीय कार्यकाल में निवास में पहुंचे हर किसी व्यक्ति से मिलते रहे है और उनकी समस्याओं का समाधान किया। दुर्ग लोकसभा के साथ प्रदेश की ग्यारह लोकसभा सीटों पर भाजपा की जीत सुनिश्चित हैं।

श्री वर्मा ने आगे कहा कि दुर्ग लोकसभा की 9 विधानसभा मेंं से 7 विधानसभा क्षेत्र मेंं भाजपा के विधायक है भाजपा के विधायक व छाया विधायकों के साथ पूरा संगठन विभिन्न निकायों के पार्षद युद्धस्तर पर मेहनत कर रहे हैं। इसका सकारात्मक परिणाम सामने आएगा। भाजपा ऐतिहासिक मतों से जीतेेगी

 

रीसेंट पोस्ट्स

You cannot copy content of this page