कुम्हारी हादसे में घायलों की मदद करने वालों का एसपी ने किया सम्मान

शेयर करें

भिलाई। दुर्ग जिले के कुम्हारी थाना क्षेत्र में पिछले दिनों हुए बस हादसे के दौरान घायलों की मदद करने वाले लोगों का दुर्ग पुलिस ने सम्मान किया है। बुधवार को गुड सेमेरिटन (नेक इंसान) को एसपी ने प्रशस्ति पत्र और पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

दुर्ग पुलिस द्वारा केंद्र सरकार से इस योजना के तहत मिलने वाले 5 हजार रुपए नकद इनाम के लिए भी जानकारी भेजी जाएगी। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला ने घायलों की मदद करने वाले नेक इंसानों का आभार जताया और आगे भी ऐसे ही कार्यों के लिए प्रेरित किया। एसपी शुक्ला ने आम नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि सड़क दुर्घटना में घायलों की निसंकोच मदद करें।

बता दें कि 09 अप्रैल को कुम्हारी थाना क्षेत्र अंतर्गत केडिया कंपनी से कर्मचारियों को लेकर जा रही मिनी बस रात्रि 08.10 बजे अनियंत्रित होकर 25 फीट गहरी खाई में पलट गई थी। इस भीषण हादसे में 12 लोगो की मृत्यु हुई एवं 17 लोग इस दुर्घटना में घायल हुए थे। उक्त घटना के पश्चात महामाया पारा निवासी सरस्वती खाण्डे के द्वारा सर्व प्रथम लोगो की आवाज सुनकर घर से बाहर आकर देखने पर बस नीचे गिरा हुआ पाया गया।

जिसे तत्काल वे आस पास के लोगो को चिल्लाकर बुलाई जिसमें गुडसेमेरिटन दुर्गेश कुराहे, मुकेश कुराहे, आकाश यादव, पवन यादव, पूजन प्रजापति, जितेन्द्र जांगडे, ओमप्रकाश प्रजाप्रति एवं लोकेश सोनकर के द्वारा तत्काल घायलों को बस से निकालकर नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र में उपचार हेतु ले जाने का नेक कार्य किया गया। इनके इस सराहनीय कार्य से घायलो को प्राथमिक उपचार मिल सका और उनकी जान बच पाई।

9 लोगों को प्रशस्तिपत्र देकर किया सम्मानित

कुम्हारी बस हादसे में घायलों की मदद करने वालों में महामाया पारा कुम्हारी निवासी सरस्वती खांडे, दुर्गेश कुराहे, मुकेश कुराहे, आकाश यादव, पवन यादव, पूजन प्रजापति, जितेन्द्र जांगडे, ओमप्रकाश प्रजाप्रति और लोकेश सोनकर आदि शामिल हैं। इन सभी ने हादसे के बाद घायलों की तत्काल मदद की। सभी ने मिलकर तत्काल घायलों को बस निकालकर नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र में उपचार हेतु ले जाने का नेक कार्य किया गया इनके इस सराहनीय कार्य से घायलो को प्राथमिक उपचार मिलने से उनकी जान बचाई जा सकी।साथ ही पुलिस और प्रशासन को इसकी सूचना दी।

रीसेंट पोस्ट्स

You cannot copy content of this page