दुर्ग में पारधी गैंग के पांच बदमाश गिरफ्तार: सूने मकानों को बनाते थे निशाना, आभूषण-जेवर के साथ कई सामान जब्त

शेयर करें
दुर्ग। दुर्ग पुलिस धमधा क्षेत्र में चोरियों में लिप्त पारधी गैंग के पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। गांव के सूने मकानों में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले शातिर चोर पहले भी कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। गैंग का एक आरोपी फरार बताया जा रहा है। पुलिस ने आरोपियों के पास से लाखों का मशरुका बरामद किया है।

इस मामले में 29 मार्च 2024 को प्रार्थिया बैशाखिन साहू निवासी ग्राम पेण्डरी द्वारा थाना धमधा में रिपोर्ट दर्ज कराई कि दिनांक 28-29 मार्च 2024 की मध्य रात्रि प्रार्थिया एवं उसके पति अपने घर पर खाना खाकर सो रहे थे। रात्रि 12:30 बजे घर की खिड़की में लगी ईटों को अन्दर की ओर गिराकर 4 युवक घर के अंदर घूसे और मारपीट करते हुए गहनों व नगदी लेकर फरार हो गए। शिकायत के बाद धमधा पुलिस ने धारा 457, 394 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

घटना की विवेचना के दौरान आस-पास के मार्गों पर त्रिनयन ऐप से सीसीटीव्ही कैमरों की जानकारी लेकर फूटेज एकत्रित कर अवलोकन किया गया। टीम द्वारा पूर्व में चोरी एवं नकबजनी के संदेहियों एवं जेल से रिहा हुए पूर्व के आदतन अपराधियों पर सतत् निगाह रखी जा रही थी। विशेष सूत्रों से जानकारी मिली कि प्राप्त हुई कि इस प्रकार की चोरियां पारधी गिरोह द्वारा की जाती हैं। गांव में पूछताछ के दौरान यह तथ्य सामने आया कि एक पारधी व्यक्ति चूनू के द्वारा गावं में फसलों एवं घरों को सुरक्षित रखने के लिए बंदर भगाने का काम कर रहा है। इसके संबंध में जानकारी एकत्रित की गयी।

टीम को पता चला कि चूनू के द्वारा घटना के बाद से खूब पैसा खर्च किया जा रहा है। संदेह के आधार पर चूनू पारधी को थाने लाकर पूछताछ की गई। पूछताछ करने पर बताया कि कुकुरमुड़ा निवासी अपने साले मंगलू को ग्राम पेण्डरी निवासी वैसाखिन बाई जिसका गांव के किनारे मकान है, सोने चांदी के बहुत सारे जेवरात पहनती है और घर में रुपए पैसे भी रखती है। इसके बाद मंगलू ने चार अन्य साथियों किशन, दुर्गेश, पिन्टू, जितेन्द्र एवं जीजा चुन्नू के साथ मिलकर चोरी की घटना को अंजाम दिया। इसके बाद पुलिस ने मंगलू, किशन, दुर्गेश एवं पिन्टू को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपियों की निशान देही पर सोने के आभूषण 15 नग लॉकेट, 01 जोड़ी झुमका, 01 नग सोने की फुल्ली, 01 नग सोने की चैन, चांदी की 02 जोड़ लच्छा, 01 जोड़ी हाथ की ऐंठी, 01 नग करधन, 01 जोड़ी चांदी की पायल जुमला कीमती 3 लाख 70 रुपए का मशरूका बरामद किया गया है। घटना में सम्मिलित 05 आरोपी चूनू, मंगलू, किशन, दुर्गेश एवं पिन्टू को गिरफ्तार किया गया। एक आरोपी जितेन्द्र पारधी फरार है जिसकी पतातलाश जारी है। इस पूरी कार्रवाई में एसीसीयू से एएसआई शमित मिश्रा, प्रधान आरक्षक राजकुमार दिवाकर, प्रदीप सिंह, चंद्रशेखर बंजीर, सगीर खान, आरक्षक कोमल राजपूत, धीरेन्द्र यादव, जी. रवि, मोह. फारूक, शौकत हयात, नरेन्द्र सहारे, तिलेश्वर राठौर, रिन्कू सोनी, सनत भारती, विक्रान्त यदु थाना धमधा से एएसआई घनेन्द्र पाण्डेय, नरेन्द्र सिंह राजेन्द्र बघेल, प्र.आर. जावेद खान, अनुपम शर्मा की सराहनीय भूमिका रही ।

You cannot copy content of this page