महिला से अश्लील वॉट्सएप चैट और अभद्र व्यवहार के मामले में सहायक शिक्षक निलंबित, आरोपी का तलाश कर रही पुलिस

शेयर करें

रायपुर। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में एक महिला कर्मचारी के साथ अभद्र व्यवहार के मामले में सहायक शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि निलंबन करते हुए शिक्षक ताराचंद पटेल पर कार्रवाई करने की बात कही गई है। इसके साथ ही पीड़िता की शिकायत पर खरसिया थाने में आरोपी शिक्षक के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया गया। वहीं इस खबर के बाद आरोपी शिक्षक फरार बताया जा रहा है। पुलिस मामले में आरोपी शिक्षक की तलाश में जुटी हुई है।

क्या था पूरा मामला

सूत्रों ने बताया कि सहायक शिक्षक ताराचंद पटेल की ड्यूटी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मतदान सामग्री वितरण एवं प्राप्ति कार्य में लगायी गयी थी। इसी दौरान एक महिला कर्मचारी ने सहायक शिक्षक पटेल पर अभद्र व्यवहार और अश्लील वॉट्सएप चैट के माध्यम से परेशान करने का आरोप लगाया। महिला कर्मचारी की शिकायत पर जिला निर्वाचन अधिकारी कार्तिकेय गोयल ने प्रारंभिक जांच के बाद शुक्रवार को शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। साथ ही खरसिया थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। घटना के बाद से शिक्षक फरार हो गया। उसकी तलाश की जा रही है।

की गई निलंबन की कार्रवाई

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में कार्ररत सहायक शिक्षक ताराचंद पटेल का यह कृत्य छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (आचरण)नियम, 1965 के नियम 3 के विपरीत गंभीर कदाचरण की श्रेणी में आता है तथा लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 के प्रावधानों का उल्लंघन है। सहायक रिटर्निंग ऑफिसर सह अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व)खरसिया के उपरोक्त प्रतिवेदन से सहमत होते हुए ताराचंद पटेल को छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण एवं अपील) नियम, 1956 के नियम 9 के अधीन तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है तथा आरोप पत्र जारी करने हेतु निर्देशित किया गया है।

You cannot copy content of this page