पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर 6 नक्सलियों ने किया सरेंडर, 8-8 लाख के इनामी नक्सली भी शामिल

शेयर करें

सुकमा। जिले में पुलिस की पुनर्वास निति से प्रभावित होकर 6 नक्सलियों ने सरेंडर किया है। बस्तर में सेंट्रल कमेटी मेंबर हिड़मा और कमांडर देवा के साथ काम कर चुके पति-पत्नी ने सरेंडर कर दिया है। इनके ऊपर 8-8 लाख रुपए का इनाम घोषित है। इसके अलावा किस्टाराम एरिया कमेटी और दक्षिण बस्तर डिवीजन में सक्रिय अन्य 4 नक्सलियों ने भी सरेंडर किया है।
बता दें बस्तर संभाग में इन दिनों लगातार एनकाउंटर हो रहे हैं। सुरक्षाबलों ने पिछले कुछ दिनों में मुठभेड़ के दौरान 50 से ज्यादा नक्सिलयों को ढेर कर दिया है। लगातार हो रहे एनकाउंटर के डर से सुकमा में पुलिस और CRPF  के अफसरों के सामने 6 नक्सलियों ने हिंसा का रास्ता छोड़ दिया है।

इनमें नक्सलियों की बटालियन नंबर 1 के हेडक्वार्टर टेलर टीम का सदस्य दूधी पोज्जा और उसकी पत्नी दूधी पोज्जे ने सरेंडर कर दिया है। इन दोनों पर 8-8 लाख रुपए के इनामी हैं। इसके अलावा किस्टाराम एरिया कमेटी टेलर टीम कमांडर जायक्का उर्फ आयते, एसीएम कारम उर्फ भूमा, दक्षिण बस्तर डिवीजन में एसीएम कवासी मुड़ा और अरनपुर इलाके में जनमिलिशिया कमांडर और एसीएम रैनु उर्फ मड़कम सुक्का ने सरेंडर किया है। इन पर भी 5-5 लाख रुपए का इनाम घोषित था। सरेंडर करने वाले सभी 6 नक्सली पिछले कई सालों से संगठन में रहकर काम कर रहे थे।

6 नक्सलियों के सरेंडर करने पर सुकमा एसपी किरण चव्हाण ने इसे बड़ी उपलब्धि बताया। सरेंडर करने वाले नक्सलियों पर कुल 36 लाख का इनाम घोषित था। सभी नक्सलियों ने शासन की योजनाओं, सुकमा पुलिस के पूना नर्कोम अभियान से प्रभावित होकर और नक्सलियों की खोखली विधारधारा से तंग आकर इन्होंने सरेंडर किया है। सभी को शासन की योजनाओं का लाभ दिया जाएगा।

You cannot copy content of this page