वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों की ली बैठक

शेयर करें

रायपुर :- कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी डॉ एस भारतीदासन ने आज यहां कलेक्ट्रेट के एनआईसी कक्ष से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले के  राजस्व अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली । इसमें सभी अनुविभागों के  अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार शामिल हुए। कलेक्टर ने राजस्व न्यालयवार लंबित राजस्व प्रकरणों की समीक्षा कर प्रकरणों के शीघ्र निराकरण करने तथा उनके समक्ष  सभी प्रकरणों  को प्राथमिकता से निराकृत्त करने को कहा। कलेक्टर ने कहा कि बारिश शुरू होने के पूर्व ही सीमांकन के  प्रकरण निराकृत हो जाना चाहिए। उन्होंने कहा की पटवारी एवं राजस्व निरीक्षक की टीम बनाकर  15जून तक  प्रकरणों का निपटारा करें।

डॉ भारतीदासन ने लोक सेवा गारंटी ,मुख्यमंत्री जन चौपाल और समय सीमा के लंबित प्रकरणों की भी जानकारी ली और कहा कि समय सीमा के अंदर ही प्रकरणों का निपटारा हो जाना चाहिए। इसे प्राथमिकता से की जाए। उन्होंने सभी एसडीएम को दैनिक आधार पर समीक्षा करने के निर्देश दिए और कहा कि साप्ताहिक लक्ष्य बनाकर प्रकरणों को निराकृत करें। उन्होंने कोविड 19 के संबंध में ग्रामीण क्षेत्रों में जहां 5 से अधिक केस हैं वहां स्थानीय स्तर पर विशेष ध्यान देने के  निर्देश दिए।

उन्होंने गोठानो के माध्यम से वर्मी कंपोस्ट के भंडारण, उसका नियमित रूप से वितरण, पैकेजिंग ,परिवहन आदि पर चर्चा की। कलेक्टर ने खाद, बीज के भंडारण की अद्यतन स्थिति की जानकारी ली तथा खाद बीज के वितरण हेतु शिविर लगाने, रोस्टर बनाने आदि के संबंध में सभी एसडीएम को निर्देशित किया कि ब्लॉक स्तर पर जनपद सीईओ, कृषि एवं सहकारिता विभाग के अधिकारी और कोआपरेटिव बैंक के अधिकारी के साथ इस संबंध में बैठक ले।

इस अवसर पर अपर कलेक्टर पदमिनी भोई साहू भी उपस्थित थी ।

You cannot copy content of this page