मालवीय नगर के पास शंकर नाला का कार्य शीघ्र पूरा करे – आयुक्त

शेयर करें

आयुक्त मंडावी ने कार्यपालन अभियंता लोक निर्माण को लिखा कड़ा पत्र

दुर्ग:- सड़क चैड़ीकरण कार्य के तहत् लोक निर्माण संभाग दुर्ग द्वारा शंकर नाला का निर्माण किया जा रहा है। जिसकी गति धीमी होने के कारण आज निगम आयुक्त हरेश मंडावी ने कार्यपालन अभियंता भवन तथा सड़क लोक निर्माण संभाग दुर्ग को पत्र भेज कर कहा है कि बारिश के दौरान मालवीय नगर, संतराबाड़ी, सिंधी कालोनी, शंकर नगर, गिरधारी नगर क्षेत्र जलमग्न होने की संभावना रहेगी । कार्य में प्रगति न आने से बारिश के समय दुर्ग शहर को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है। अतः मालवीय नगर चैक के पास शंकर नाला निर्माण कार्य को मानसून के पूर्व पूर्ण करने का कष्ट करेंगे ।

कलेक्टर महोदय ने किया निरीक्षण, शीघ्र पूरा करने दिये हैं निर्देश-
आयुक्त श्री मंडावी ने बताया कि शंकर नाला का निर्माण धीमी गति से चल रहा है बरसात के समय उक्त नाला से भिलाई क्षेत्र का पानी दुर्ग शहर से होकर शिवनाथ नदी में प्रवाहित होता है। कलेक्टर महोदय द्वारा निरीक्षण कर उपरोक्त कार्य को यथाशीघ्र पूर्ण करने निर्देशित किया गयाा है। वर्तमान में नाला के मूल प्रवाह से जी.ई.रोड के दक्षिण में व्यपवर्तित किया गया है। जिससे बी.आई.टी. परिसर, पांच बिल्डिंग क्षेत्र, सिविल लाई, वन विभाग एवं राजेन्द्र पार्क का क्षेत्र भी जलमग्न होने की संभावना है। इस पत्र के पूर्व भी निगम के इंजीनियर्स लगातार इस संबंध में समस्या से अवगत कराते रहें है । परन्तु अब तक इस कार्य में प्रगति ना आने से बारिश के दौरान दुर्ग शहर को कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है।

जन-धन की हानि या किसी भी प्रकार की क्षति की पूर्णतः जवाबदारी आपकी होगी-

आयुक्त श्री मंडावी ने पत्र के माध्यम से कहा है कि उपरोक्त कार्य मानसून से पूर्व करने का करें, अन्यथा बारिश के दौरान इस कारण से होने वाले जन-धन की हानि या किसी भी प्रकार क्षति की पूर्णतः जवाबदारी आपकी होगी । तथा तत्समय में निगम द्वारा पानी निकासी के लिए किसी भी प्रकार के कदम से आपके विभाग के कार्य की क्षति होने पर निगम जवाबदार नहीं होगा।

You cannot copy content of this page