बीएसपी की सातवीं सूची जारी, देखें पूरी लिस्ट

शेयर करें

रायपुर| छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियाँ तेजी से बढ़ रही हैं। इसके साथ ही, अब तक अधिकांश पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा भी कर दी है। बहुजन समाज पार्टी ने भी अपने प्रत्याशियों की सूची जारी की है, जिसमें 9 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। इसमें रायपुर दक्षिण से एड. मोनिका और भिलाई नगर से भूषण नादिया, कोरबा से धनंजय चंद्रा, तखतपुर से मोहन मिश्रा. भाटापारा से केडी टडन आदि नाम शामिल हैं।

बीएसपी ने पहली सूची में 9, दूसरी में 17, और तीसरी सूची में 4 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है। चौथी सूची में 5 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है। इसी बीच, पांचवी सूची में 13 उम्मीदवारों के नाम का भी ऐलान किया गया है। इस तरह, पार्टी ने कुल 58 उम्मीदवारों को राजनीतिक प्रतिस्पर्धा में शामिल किया है। चंदपुर विधानसभा सीट से लाल साय खूटे को भी मौका दिया गया है। अब देखते हैं कि बीएसपी छत्तीसगढ़ में कितना प्रदर्शन कर पाती है।

आम आदमी पार्टी ने रायपुर जिले की चार सीटों के प्रत्याशियों की नामांकन प्रक्रिया को गुरुवार को पूरा किया। इन सीटों पर, रायपुर पश्चिम से नंदन सिंह और रायपुर उत्तर से विजय गुरुबक्षाणी ने नामांकन जमा किया, साथ ही रायपुर ग्रामीण से तरुण वैद्य और आरंग से परमानंद जांगड़े मैदान में हैं। इन प्रत्याशियों के समर्थन में, 30 अक्टूबर को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान राजधानी में रोड शो करेंगे। प्रत्याशियों के नामांकन के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए पार्टी पदाधिकारियों ने दावा किया कि पार्टी ने चारों सीटों पर ईमानदार कार्यकर्ताओं को मौका दिया है। हमें पूरी उम्मीद है कि इस बार चुनाव में भी उन्हें जनता अपार समर्थन देगी।

You cannot copy content of this page