छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट: नए रोस्टर से होगी सुनवाई…

शेयर करें

बिलासपुर| छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में सोमवार से नए रोस्टर के अनुसार मामलों की सुनवाई आरंभ होगी। इसके लिए रजिस्ट्रार जनरल ने एक अधिसूचना जारी की है, जिसके अनुसार तीन डिवीजन और 15 सिंगल बेंच तय की गई है। इसके अलावा, छह विशेष बेंच भी निर्धारित की गई हैं। चीफ जस्टिस रमेश सिन्हा और जस्टिस एनके चंद्रवंशी के डिवीजन बेंच में रिट याचिका, जनहित याचिका, रिट अपील, बंदी प्रत्यक्षीकरण, क्रिमिनल अपील के अलावा रिट याचिका क्रिमिनल व न्यायालयीन अवमानना क्रिमिनल के मामलों की सुनवाई होगी।

जस्टिस गौतम भादुड़ी व जस्टिस दीपक तिवारी के डिवीजन बेंच में टैक्स मामले से संबंधित रिट अपील, कमर्शियल मामले, कंपनी अपील व क्रिमिनल अपील से संबंधित प्रकरणों की सुनवाई होगी। जस्टिस अरविंद सिंह चंदेल के सिंगल बेंच में रिट याचिका सर्विस मैटर की सुनवाई होगी। जस्टिस पीपी साहू के सिंगल बेंच में अवमानना याचिका सिविल, रिट याचिका सिविल के प्रकरणों की सुनवाई होगी।

जस्टिस रजनी दुबे के सिंगल बेंच में, वर्ष 2021 से लंबित सिविल रिविजन के मामलों की सुनवाई की जाएगी। जस्टिस एन के व्यास के सिंगल बेंच में, द्वितीय अपील, प्रथम अपील, ट्रांसफर पिटिशन सिविल, और रिट याचिका के मामलों की सुनवाई की जाएगी। जस्टिस दीपक तिवारी के सिंगल बेंच में, वर्ष 2012 से लंबित क्रिमिनल रिविजन और मिसलेनियस अपील से संबंधित प्रकरणों की सुनवाई की जाएगी। जस्टिस सचिन सिंह राजपूत वर्ष 2017 से 2019 से लंबित मिसलेनियस अपील की सुनवाई करेंगे।

जस्टिस राकेश मोहन सीआपीसीएस की धारा 482 के तहत प्रकरणों की सुनवाई करेंगे। जस्टिस राधाकिशन अग्रवाल मिसलेनियस अपील, वर्ष 2011 से लंबित क्रिमिनल अपील से संबंधित प्रकरणों की सुनवाई करेंगे। जस्टिस संजय कुमार जायसवाल वर्ष 2016 से लंबित क्रिमिनल रिवीजन से संबंधित प्रकरणों की सुनवाई करेंगे। जस्टिस रविन्द्र कुमार अग्रवाल वर्ष 2003 से 2005 के बीच लंबित प्रकरणों की सुनवाई करेंगे।

You cannot copy content of this page