छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के रामभक्तों में मायूसी! रामलला के दर्शन के लिए जाने वाली पहली आस्था ट्रेन रद्द

शेयर करें

रायपुर। छत्तीसगढ़ के लोगों को अयोध्या ले जाने वाली पहली आस्था एक्सप्रेस जो कि गोंदिया से अयोध्या के लिए 31 जनवरी यानी आज रवाना होने वाली थी। उसे आगामी आदेश तक रद्द रखा गया है। अब 4 फरवरी को दुर्ग से अयोध्या के लिए ट्रेन छूटेगी। यह ट्रेन आईआरसीटीसी की ओर से चलाई जा रही है। जिसमें भारतीय जनता पाटी, आरएसएस व अन्य संगठनों के पदाधिकारी और सदस्य सफर करेंगे।

31 जनवरी को गोंदिया से चलने वाली आस्था स्पेशल ट्रेन क्यों रद्द की गई इसका स्पष्ट कारण नहीं है। रामलला के अलौकिक दर्शन के लिए अयोध्या जाने वाली पहली आस्था स्पेशल ट्रेन रद्द कर दी गई है। इस ट्रेन के अचानक केंसिल होने से छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के रामभक्तों में मायूसी है। आस्था स्पेशल ट्रेन के लिए 1344 यात्रियों ने टिकट बुक भी करा लिया था बिलासपुर जोन से 6 आस्था स्पेशल ट्रेनें अयोध्या के लिए चलाने का फैसला किया गया था। अब दावा किया जा रहा है कि यह गाड़ी चार फरवरी को दुर्ग से रवाना होगी। लेकिन उनके लिए रेलवे ने अभी तक कोई वैकल्पिक व्यवस्था भी नहीं की है। इसके अलावा न ही टिकट वापसी की घोषणा की है।

विदित हो कि आस्था स्पेशल ट्रेन राज्य सरकार चलाने की घोषणा की है। हालांकि इस ट्रेन का टिकट और कैटरिंग की जिम्मेदारी आईआरसीटीसी को दी गई है। आस्था स्पेशल ट्रेन गोंदिया से 10:05 बजे छूटकर 11:01 बजे डोंगरगढ़, 11:25 बजे राजनांदगांव, 12:10 बजे दुर्ग, 13:00 बजे रायपुर और भाटापारा स्टेशन में रुकते हुए 15:25 बजे उसलापुर रेलवे स्टेशन पहुंचने वाली थी। इसका स्टापेज या बोर्डिंग पॉइंट पेंड्रारोड, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी और प्रयागराज जैसे प्रमुख स्टेशनों में दिया गया था।

You cannot copy content of this page