चार्जिंग के दौरान राजधानी में ब्लास्ट हुई ओला स्कूटर, पति-पत्नी सहित तीन झुलसे

शेयर करें

रायपुर। इलेक्ट्रिक वाहनों में आग लगने की घटनाएं आम हो गई है। ताजा मामले में राजधानी रायपुर के एक घर में ओला स्कूटर की बैटरी में ब्लास्ट हो गया। घटना बुधवार सुबह की बताई जा रही है। घर पर ओला स्कूटर को चार्जिंग पर लगाया गया था इस दौरान इनमें ब्लास्ट हो गया। घटना में पति पत्नी सहित तीन लोग झुलस गए। वहीं ब्लास्ट के कारण मकान भी आग लग गया। फायर ब्रिगेड ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हादसे के कारण एक बार फिर इलेक्ट्रिक वाहनों की विश्वनियता पर सवाल उठने लगे हैं।

मामला रायपुर के टिकरापारा थाना इलाके के कृष्णा नगर का है। कृष्णा नगर में 38 साल के डॉ. फैजान का दो मंजिला मकान है। बताया जा रहा है कि मंगलवार की आधी रात के बाद डेढ़ बजे ओला स्कूटर को चार्जिंग में लगाकर परिवार के लोग सोने चले गए। घर के आंगन में 3 और दोपहिया गाड़ियां खड़ी थी। बुधवार तड़के साढ़े 5 बजे के आसपास ओला स्कूटर की बैटरी में ब्लास्ट हो गया। इससे आग पूरी गाड़ी में फैल गाया। ओला के कारण पास में खड़ी तीन अन्य गाड़ियों में भी आग लग गई। आग फैलती गई औश्र धुएं के अंदर सो रहे परिवार के लोगों की नींद खुल गई।

बताया जा रहा है कि आग इतनी फैल गई कि परिवार के लोगों का निकलना मुश्किल हो गया। किसी तरह घर के सभी लोग छत और घर की बालकनी के सहारे सीढ़ियों से बाहर निकले। इस दौरान डॉ फैजान खान, उनकी पत्नी यास्मीन खान और मां के हाथों और पैर झुलस गए। सभी को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इधर घटना की सूचना पर 112 मौके पर पहुंची और इसके बाद फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड को डॉ दंपति के घर तक पहुंचने में काफी दिक्कत हुई। जब फायर ब्रिगेड जब मौके पर पहुंची तो गली में लोगों की कार खड़ी थी। जिस वजह से गाड़ी घर के करीब तक नहीं पहुंच पाई। घर से करीब 200 फीट दूर फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने गाड़ी को खड़ा किया। फिर पाइप बिछाकर उन्होंने पानी डालकर आग पर काबू पाया गया।

लगातार हो रही हैं घटनाएं
पिछले कुछ दिनों से इलेक्ट्रिक वाहनों में आग लगने की घटनाएं तेजी से बढ़ गई हैं। दो दिन पहले महासमुंद जिले में बसना के बाद एक लग्जरी कार में आग लग गई। कार में सवार लोग बाल बाल बचे। इसके अलावा कई मामले सामने आ चुके हैं जिसमें चार्जिंग के दौरान इलेक्ट्रिक व्हीकल में आग लग गया हो। लगातार बढ़ रही ऐसी घटनाओं के कारण लोगों में इलेक्ट्रिक वाहन दहशत है। लोग ईवी खरीदने से भी बच रहे हैं।

You cannot copy content of this page