भिलाई के दो मास्टर्स खिलाड़ियों को मिला शहीद विनोद चौबे सम्मान, एसोसिएशन के पदाधिकारी ने विजेता खिलाड़ियों को दी शुभकामनाएं…

शेयर करें

भिलाई नगर| छत्तीसगढ़ सरकार खेल एवं युवक कल्याण विभाग द्वारा 14 मार्च को राजधानी में राज्य खेल अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया। इस आयोजन में प्रदेश के सैकड़ों खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। छत्तीसगढ़ मास्टर्स एथलेटिक्स एसोशिएशन से जुड़े भिलाई के दो एथलीट टीआर साहू व बीआर साहू को शहीद विनोद चौबे सम्मान से सम्मानित किया गया। इस समारोह के माध्यम से उक्त दोनों खिलाड़ियों को 25 -25 हजार रुपए प्रोत्साहन राशि, प्रमाण पत्र व स्मृति चिह्न दिया गया। दोनों एथलीट का छत्तीसगढ़ मास्टर्स एथलेटिक्स एसोशिएशन द्वारा अभिनंदन किया गया।

प्रेसवार्ता के दौरान अवार्ड विजेता खिलाड़ी टीआर साहू व बीआर साहू ने सम्मान देने के लिए सरकार का आभार व्यक्त किया। साथ ही इन खिलाड़ियों ने दुर्ग भिलाई में एथलीट्स को मिलने वाली सुविधाओं में आभाव की भी जानकारी दी। खिलाड़ियों ने बताया कि वे दोनों तात्कालीन मध्यप्रदेश के समय से खेल रहे हैं। बीआर साहू ने बताया कि वे कई मेडल्स जीत चुके हैं और दुर्ग भिलाई एथलीट्स की जननी है इसके बाद भी यहां पर खिलाड़ियों के लिए एक सिंथेटिक ट्रैक नहीं है। उन्होंने बताया कि उनके बेहतर खेल के कारण उन्हें 2021 में राष्ट्रपति पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था। वर्तमान में भिलाई के जयंती स्टेड़ियम में ट्रैक है लेकिन वह सिंथेटिक ट्रैक नहीं है। बीआर साहू ने राज्य व जिला प्रशासन से इस ओर सकारात्मक कदम उठाने का आग्रह किया है।

अभिनंदन कार्यक्रम के दौरान प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ मास्टर्स एथलेटिक्स एसोशिएशन के सचिव ताजुद्दीन ने बताया कि राज्य खेल अलंकरण समारोह में सम्मानित टीआर साहू बीएसपी से सेवानिवृत्त हैं। वहीं बीआर साहू सीआईएसएफ से सेवानिवृत्त हुए हैं। यह दोनों खिलाड़ी मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व का राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भी पदक प्राप्त किया, साथ ही भारत के लिए एशियन मास्टर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में पदक प्राप्त किया। इनकी इन्हीं उपलब्धियों के आधार पर लंबे समय से मास्टर्स एथलेटिक्स एवं एथलेक्सि प्रतियोगिता में योगदान के लिए यह सम्मान दिया गया। साथ ही ताजुद्दीन ने कहा कि राज्य खेल अलंकरण में दी जाने वाली प्रोत्साहन राशि कई वर्षों से बढ़ाई नहीं गई है। उन्होंने कहा कि सरकार को प्रोत्साहन राशि में बढ़ोत्तरी करनी चाहिए।

You cannot copy content of this page