वर्तमान मतांतरण कानून को मजबूत बनाएंगे : सीएम साय

शेयर करें

रायपुर (चिन्तक)। प्रदेश की विष्णुदेव सुशासन सरकार आदिवासियों को बरगलाकर मतातंरण कराने वालों के प्रति सजग है, इसलिए सरकार इस पर जल्द ही कानून बनाकर इस तरह की गतिविधियों को हर हाल में रोकने की कोशिश करेगी। यह बात सीएम विष्णुदेव साय ने कही है।
पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में सीएम साय ने कहा कि हिंदुओं और आदिवासियों को अलग बताने की बात कोशिश होती है। सीएम ने कहाकि कई ऐसी संस्थाएं यहां काम कर रही है जो कि आदिवासियों को यह भ्रम में डाल रही है कि वो हिंदू नहीं है। तो वह मतांतरित हो जाते है और मुख्यधारा से से कट जाते है।

अगर कोई जबरदस्ती या प्रलोभन देकर मतांतरण कराने की कोशिश करता है तो उस पर कार्रवाई के अभी भी प्रविधान है, लेकिन वर्तमान कानून कड़ा नहीं है उसे और कड़ा बनाएंगे। इसे पूरी तरह रोकने के लिए अगले ही सत्र में सख्त कानून ला रहे है। धर्मस्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा था कि कानून लाएंगे। हमारी टीम कानून को अंतिम रूप देने में जुटी हुई है। मतांतरण रोकने के लिए अभी प्रभावशाली तरीके से कार्रवाई नहीं हो पा रही है।

कवासी लखमा के पीएम मोदी के प्रति आपत्तिजनक टिप्पणी पर कहा कि कांग्रेस की यही संस्कृति है। कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में हार दिख रही है उनके नेता जिस तरह से बात कर रहे है उसे देश की जनता स्वीकार नहीं करेगी। इससे कांग्रेस को लाभ नहीं मिलने वाला है। बल्कि इन टिप्पणियों से उनको हानि ही होगी।

 

रीसेंट पोस्ट्स

You cannot copy content of this page