छत्तीसगढ़ में 2 दिन रहेंगे पीएम मोदी: जांजगीर-चंपा, धमतरी और अंबिकापुर में बड़ी सभा, राजभवन में गुजारेंगे रात

शेयर करें

रायपुर। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं। पीएम मोदी दो दिनों तक छत्तीसगढ़ में रहेंगे, इस बीच प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी पहली बार छत्तीसगढ़ में रात गुजारेंगे।‌ छत्तीसगढ़ में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जांजगीर चंपा और महासमुंद में एक बड़ी सभा को संबोधित करेंगे।

छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों में से एक सीट बस्तर में मतदान हो चुके हैं। वही 3 लोकसभा सीट जिनमें राजनंदगांव महासमुंद और कांकेर है। जहां 26 अप्रैल को मतदान होना है। इसके अलावा बाकी की सात लोकसभा सीटों पर 7 मई को मतदान होने हैं। छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव को देखते हुए लगातार भाजपा और कांग्रेस पार्टी के दिग्गजों का दौरा हो रहा है। भारतीय जनता पार्टी के नेता जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिनों तक छत्तीसगढ़ में रहते हुए एक के बाद एक अलग-अलग लोकसभा क्षेत्र का दौरा करेंगे। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजभवन में रात गुजारेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह दौरा जांजगीर चंपा, महासमुंद, अंबिकापुर और रायपुर का होगा।

पीएम का मिनट टू मिनट कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दो दिवसीय छत्तीसगढ़ प्रवास आज से है।‌ इस बीच‌ पीएम का मिनट टू मिनट प्रोग्राम तय हो गया है।‌ दोपहर 2 बजे रायगढ़ एयरपोर्ट पर पीएम का विमान लैंड करेगा। 2 बजकर 10 मिनट पर पीएम रायगढ़ एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर से रवाना होंगें।  2:40 बजे  बाराद्वार हेलीपैड जांजगीर-चांपा में हेलीकॉप्टर लैंड करेगा।  फिर 2.45 बजे बाराद्वार में आम सभा को पीएम संबोधित करेंगे। 3:30 बजे बाराद्वार से रवाना होकर पीएम 3:40 बजे बाराद्वार हेलीपैड से टेक ऑफ करेंगे।  शाम 4:50 बजे धमतरी हेलीपैड में पीएम मोदी का हेलीकॉप्टर लैंड करेगा। हेलीपेड से तुरंत श्याम तराई गांव के लिए पीएम रवाना होंगे। पीएम शाम 5: से 5.40 बजे तक श्याम तराई गांव में आम सभा को संबोधित करेंगे।   सभा के तुरंत बाद पीएम मोदी रवाना होकर शाम 5:55 पर धमतरी हेलीपैड से रायपुर के लिए उड़ान भरेंगे।‌  6:25 बजे रायपुर एयरपोर्ट पर पीएम मोदी‌‌ का हेलीकॉप्टर लैंड करेगा उसके बाद पीएम मोदी शाम 6.30 बजे एयरपोर्ट से राजभवन जाएंगे। 6.45 बजे राजभवन पहुचने के बाद पीएम मोदी यहां रात्रि विश्राम करेंगे।

इसके बाद दूसरे दिन 24 अप्रैल को सुबह 8:30 बजे राज भवन से पीएम मोदी रायपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे।  मोदी 8:45 बजे रायपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। जहां से 8:55 बजे रायपुर एयरपोर्ट से रायगढ़ के लिए उड़ान भरेंगे। सुबह 9:35 बजे पीोेम मोदी रायगढ़ एयरपोर्ट पहुंचेंगे और वहां से 9:40 बजे अंबिकापुर के लिए उड़ान भरेंगे। 10.35 बजे अंबिकापुर हेलीपैड पर पीएम मोदी‌का विमान लैंड‌ करोगा और 10:40 बजे अंबिकापुर से सड़क मार्ग से पीजी कॉलेज जाएंगे।  10:45 से 11:25 तक पीएम मोदी आम सभा को संबोधित करेंगे।   इसके बाद‌ 12.35 बजे रायगढ़ एयरपोर्ट से जबलपुर के लिए उड़ान भरेंगे।‌

You cannot copy content of this page