अमूल ने दूध की कीमतों में 2 रु प्रति लीटर का किया इजाफा, करीब डेढ़ साल बाद बढ़ाए गए दाम

शेयर करें

नई दिल्ली:- कोरोना काल में महंगाई से जनता परेशान है। खाने-पीने के सामान से लेकर पेट्रोल-डीजल तक महंगा हो गया है, जिसका सीधा असर जनता की जेब पर पड़ा है। अब अमूल ने भी ग्राहकों को झटका दिया है। अमूल ने दूध के दाम बढ़ा दिए हैं। कंपनी ने दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर का इजाफा कर दिया है। नई कीमत एक जुलाई 2021 यानी कल से लागू होगी।

सभी राज्यों में लागू होंगी नई कीमतें
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अमूल दूध की नई कीमतें देश के सभी राज्यों में लागू होंगी। इसी के साथ अब अमूल गोल्ड 58 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिलेगा। करीब डेढ़ साल के बाद है, जब अमूल की ओर से ये दाम बढ़ाए गए हैं।

इन पर पड़ेगा असर
दूध के दामों में इजाफा होने से घी, पनीर, मक्खन, चीज, लस्सी और छाछ के अलावा चाय, कॉफी, मिठाई, चॉकलेट आदि की कीमतों में भी बढ़ोतरी हो सकती है। दूध के दाम बढ़ने का असर आम आदमी की रसोई पर देखने को मिलेगा, क्योंकि इसकी खपत प्रत्येक परिवार में रोजाना होती है। राज्यों में मौजूद दुग्ध संघों के अलावा देश में नेस्ले, ब्रिटानिया, नमस्ते इंडिया, पतंजलि, आनंदा जैसी निजी क्षेत्र में कई कंपनियां मौजूद हैं, जो दूध और इससे बने उत्पादों को बेचने का काम करती हैं। अमूल द्वारा की गई बढ़ोतरी के बाद ये कंपनियां भी कीमत में इजाफा कर सकती है।

 

You cannot copy content of this page