महापौर ने मुख्यमंत्री की मंशानुरूप हस्तकला को प्रोत्साहन देते हुए भ्रमण के दौरान कुम्हार पारा में स्वयं चाक से बच्चों के लिए मिट्टी के जाता बनाएं

शेयर करें
नागरिको से कहा सफाई व्यवस्थाओं पर लापरवाही होती है आप सीधे शिकायत मुझे मेरे फोन पर मेसेज कर सकते है…….
दुर्ग:- महापौर धीरज बाकलीवाल साइकिल से पहुॅचे वार्ड 1 साहू पारा,कुँवर पारा,बेलदार पारा,केजु राइस मील लाइन और वार्ड 2 बजरंग चौक,शीतला तालाब क्षेत्र एरिया समेत क्षेत्र में साफ-सफाई और मूलभूत सुविधा का जायजा लिया। नाली सफाई की समस्या का मौके पर ही किया गया निराकरण।
महापौर ने घरों के कूलर और परई, डब्बे में रखे पानी को खाली रखें,भरकर न रखें नागरिको से कहा। इस दौरान उनके साथ स्वास्थ्य प्रभारी हमीद खोखर, वित प्रभारी दीपक साहू,पार्षद मनीष साहू,श्रीमती चमेली योगेंद्र साहू,एल्डरमेन श्रीमती रत्ना नारमदेव, उपअभियंता सुश्री आसमा डहरिया,उप अभियंता विकास दमाहे,जलकार्य निरीक्षक नारायण ठाकुर, स्वच्छता निरीक्षक मेनसिंग मंडावी,लिखन साहू,कुलेश्वर साहू,राज कुमार साहू एवं ब्लाक अध्यक्ष अजय मिश्रा,राज कुमार पाली,संजीव धनकर,एनी पीटर, सहित अधिक संख्या में लोग उपस्थित थे।
एक-एक घर जाकर महौपार, ने सफाई व्यवस्थाओं के साथ कूलर की किये जांच
महापौर श्री बाकलीवाल ने वार्ड 1 और 2 के निवासियों के घरों तक जाकर उनसे मुलाकात की।उनके घरों के आस-पास की साफ-सफाई को देखे।नाली सफाई की समस्या का निराकरण करते हुये तत्काल गैंग लगाकर नाली की सफाई करवाए।
उन्होंने उनसे कहा बारिश के समय मौसमी बीमारी फैलता है उसके नियंत्रण और रोकथाम के लिए आप सभी अपने घरों के आस-पास साफ-सफाई बनाकर रखें। किसी भी जगह पर पानी का जमाव न होने दें। भ्रमण घरों के कूलर को
 अमृत मिशन योजना के तहत् जहा कनेक्शन नही है वहां कनेक्शन दिया जाए महापौर श्री बाकलीवाल ने वार्ड 2 शीतला तालाब स्थित निवासियों से मिशन अमृत में पानी आने की जानकारी निवासियों से लिये।उन्होंने वार्ड 2 साहू पारा,कुँवर पारा और पंचशील नगर चंद्रशेखर स्कूल के पीछे समस्याओं की जानकारी ली। महापौर साइकिल यात्रा भ्रमण के दौरान सड़क पर पाइप लाइन लीकेज को देखकर तत्काल ठीक करवाने के लिए निर्देश दिए।
वार्ड पार्षद और नागरिको द्वारा पंचशील नगर पीछे सड़क किनारे प्लाट पर कचरे को जमा किया जाता है,चिन्हित जगह देखकर जीरो वेस्ट बनवाने की मांग की है।

You cannot copy content of this page