छत्तीसगढ़ में 500 रुपए से भी कम में मिलेगा सिलेंडर, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा

शेयर करें

रायपुर। छत्तीसगढ़ में चुनावी प्रचार जोरों पर है. वहीं कांग्रेस लगातार घोषणाएं कर रही. यहां फिर कांग्रेस की सरकार बनी तो गैस सिलेंडर की कीमत 500 रुपए से कम हो जाएगा. सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा, देश में सबसे सस्ता सिलेंडर छत्तीसगढ़ में मिलेगा. आज सिलेंडर की कीमत 974 रुपए है, 500 रुपए कांग्रेस की सरकार देगी तो सिलेंडर सिर्फ 474 रुपए में मिलेगा.

मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के बीच एक नवंबर को एलपीजी सिलेंडर के रेट भी अपडेट होंगे. मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना में हो रहे इन चुनावों से करीब दो महीने पहले 30 अगस्त को मोदी सरकार ने बड़ी राहत देते हुए घरेलू एपलीजी सिलेंडर (एलपीजी) के दाम 200 रुपये घटा दिए थे. दिल्ली में अब 14.2 किलो वाला घरेलू (एलपीजी) सिलेंडर 903 रुपए में मिलने लगा है.

राजनीतिक गलियारों से लेकर चौक-चौराहों तक लोग इसे मोदी सरकार का चुनावी मास्टर स्ट्रोक बता ही रहे थे कि एक अक्टूबर को कॉमर्शियल सिलेंडर के दाम 209 रुपए तक बढ़ा दिए गए. दिल्ली में 19 किलो वाला कॉमर्शियल सिलेंडर 209 रुपए महंगा हो गया. वहीं, कोलकाता में 203.50 रुपए दाम बढ़े तो मुंबई के उपभोक्ताओं को 202 रुपए का झटका लगा. चेन्नई में भी 203 रुपए प्रति सिलेंडर रेट में बढ़ोतरी की गई.

You cannot copy content of this page