ब्यूटी टिप्स : सर्दियों में फेस वाश करते समय नहीं करनी चाहिए ये गलतियां

शेयर करें

सर्दियों में फेसवॉस करते समय हम कई गलतिया करते है जो हमारे स्किन को काफी नुकसान पहुंचाते है फेस वाश गलत तरीके से करने का तरीका स्किन लेयर्स पर असर डालता है। त्वचा की देखभाल के लिए सही से फेसवॉस उपयोग करना जरूरी है। फेसवॉश चेहरे की सफाई के लिए फायदेमंद होता है। लड़कियां स्किन केयर के लिए फेसवॉश का उपयोग रोजाना करती हैं। ठंड के मौसम में फेसवॉश से भी कई बार स्किन की सफाई ठीक से नहीं होती है। इसकी वजह कई हो सकती हैं। चेहरा धोने का तरीका और गलत फेसवॉश का इस्तेमाल सबसे प्रमुख कारण हैं। सर्दियों में स्किन की चमक बनाए रखने के लिए हम यहां पर कुछ फेसवॉश टिप्स दे रहे हैं।

कई बार फेसवॉश लगाने का तरीका गलत

कुछ लोग फेशवॉश लगाने के बाद चेहरे को रगडऩे लगते हैं। यह तरीका बिल्कुल सही नहीं है। फेसवॉश को चेहरे पर हल्के से लगाना चाहिए। इसके अलावा चेहरे पर फेशवॉश लगाने के बाद कुछ देर के लिए छोड़ देना चाहिए। इससे फेसवॉश का असर ठीक से होता है और स्किन की गहरी सफाई होती है।

कई बार हमको लगता है कि फेसवॉश लग गया चेहरे की सफाई हो गयी

जबकि ऐसा नहीं होता है। चेहरे को फेसवॉश से धोने का फायदा आपको तभी मिलता है जब आप ठीक से फेसवॉश को भी चेहरे से साफ करते हैं। अगर ऐसा नहीं करते हैं, तो फेसवॉश के कैमिकल चेहरे की स्किन को डैमेज करने लगते हैं।

कई बार हम हर महीने एक ही तरह का फेसवॉश उपयोग करते हैं।

यह स्किन केयर के लिए खराब होता है। सर्दियों में ऐसे फेसवॉश का उपयोग करना चाहिए जिसमें सैलिसिलिक एसिड और मिल्क का बेस्ड हो। अगर आपकी स्किन ज्यादा सेंसिटिव है तो आपको मेडिकेटेड फेसवॉश का चयन करना चाहिए।

सर्दियों में पानी ठंडा रहता है।

ऐसे में कई गलतियों की संभावना होती है। कुछ लोग गर्म पानी से चेहरा धोते हैं। लेकिन अगर जरूरत से ज्यादा पानी गर्म रहता है, तो चेहरे की चमक जाने लगती है। ज्यादा गर्म पानी के इस्तेमाल से चेहरे की स्किन रूखी हो जाती है। इन बातों को ध्यान में रखते हुए आपको सर्दियों में गुनगुने पानी का इस्तेमाल करना है।

You cannot copy content of this page