कस्टमर केयर का इंजीनियर बनकर स्थानीय रहवासी से 7 लाख रूपये की ठगी , धोखाधड़ी का अपराध दर्ज

शेयर करें

रायगढ़। कोतवाली रायगढ़ थाना क्षेत्र में एक ठग ने एमआई टीवी मरम्मत के नाम पर कस्टमर केयर का इंजीनियर बनकर स्थानीय रहवासी से 7 लाख रूपये की ठगी कर लिया ।
पीडि़त कल थाना कोतवाली में आवेदन देकर ऑनलाइन ठगी का रिपोर्ट दर्ज कराया गया है ।

पीडि़त ने बताया कि दिनांक 13/10/2023 को उसने एमआई टीवी के मरम्मत के लिये गूगल से कस्टमर केयर नंबर ढूंढा और कॉल किया, थोड़ी देर बाद एक अंजान नंबर से पीडि़त के व्हाट्सएप पर पैमेंट का एक लिंक भेजा गया जिसमें रजिस्ट्रेशन/सर्विस 400 रूपये बताया गया । पीडि़त अपने यूपीआई के माध्यम से लिंक में रूपये भेजने का प्रयास किया किन्तु रकम नहीं जमा होने का पता चला । उसके बाद फिर एक नये मोबाईल नंबर से फोन आया जिसने बोला कि मैं कस्टमर केयर का इंजीनियर बोल रहा हूं यदि आपका लिंक में पेमैंट नहीं हो रहा है तो हम आपके घर आकर टी वी मरम्मत करने के बाद चार्ज घर पर नगद ले लेंगे ।

दिनांक 20/10/2023 के सुबह बिना जानकारी के खाता से पैसे कटने का आभास होने पर तुरंत बैंक जाकर बैंक खाता तथा यूपीआई नंबर व एटीएम कार्ड को बंद करवाया । बैंक से जानकारी मिला कि दिनांक 14/10/2023 से 20/10/2023 तक लगभग 7,00000 सात लाख रूपये खाते से यूपीआई के माध्यम से वाले मोबाईल नंबर के धारक द्वारा रूपये निकाला गया है। आवेदन पर कस्टमर केयर मोबाइल धारक अज्ञात व्यक्ति पर धोखाधड़ी का अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

You cannot copy content of this page