नवरात्रि के नौ दिन: ये रंग के कपड़े पहनकर प्राप्त करें देवी मां की कृपा

शेयर करें

न्यूज रूम| शारदीय नवरात्री 15 अक्टूबर से शुरू होगी, जिससे एक उत्सवी मौसम की शुरुआत होगी। शारदीय नवरात्री के दौरान, लोग उत्साह से गरबा, डांडिया, और दुर्गा पूजा में भाग लेकर मनाते हैं, साथ ही माता दुर्गा की भक्ति में लगे रहते हैं। लोग केवल देवी की पूजा करने के साथ ही खुद को शैली और फैशन के साथ सावधानीपूर्वक तैयार करते हैं, किसी भी समझौते के लिए कोई जगह नहीं देते।

  1. नवरात्रि के पहले दिन, माता शैलपुत्री की पूजा होती है और इन्हें गुलाबी रंग की प्रियता होती है, तो अगर आप पूजा के साथ ही स्टाइलिश दिखना चाहते हैं, तो गुलाबी रंग के कपड़े पहनकर तैयार हो सकते हैं।
  2. नवरात्रि के दूसरे दिन, माता ब्रह्मचारिणी की पूजा होती है और वे सफेद रंग के प्रेमी होती हैं। इसलिए, बहुत से लोग पूजा के दिन सफेद रंग के कपड़े पहनना पसंद करते हैं।
  3. नवरात्रि के तीसरे दिन, माता चंद्रघंटा की पूजा की जाती है, और इनको लाल रंग की प्राथमिकता होती है। इसलिए, यदि आप माता रानी को प्रसन्न करना चाहते हैं, तो आप लाल रंग के कपड़े पहने और माता रानी को लाल रंग का फूल चढ़ाए|
  4. चौथे दिन, माता कूष्मांडा की पूजा की जाती है, और वह ऑरेंज रंग को पसंद करती हैं। इसलिए, यदि आप मां की आशीर्वाद पाना चाहते हैं, तो आप ऑरेंज रंग के कपड़े पहन सकते हैं।
  5. पांचवे दिन, माता स्कंदमाता की पूजा की जाती है, और वह पीले रंग को पसंद करती हैं। इसलिए, आप पीले रंग के फूल और पीले वस्त्रों का उपयोग करके मां को प्रसन्न कर सकते हैं।
  6. छठे दिन, माता कात्यायनी को गहरा लाल रंग पसंद है, जो मजबूत इच्छाशक्ति का प्रतीक होता है।
  7. सातवें दिन, मां कालरात्रि को नीला रंग पसंद है, और नीले रंग के फूलों और कपड़ों का उपयोग करके आप उनको प्रसन्न कर सकते हैं।
  8. आठवें दिन, महागौरी की पूजा होती है, और हरे रंग के कपड़े पहनने से मां को प्रसन्न किया जा सकता है।
  9. नौवें और अंतिम दिन, सिद्धिदात्री की पूजा की जाती है, और वह जामुनी या बीज रंग को पसंद करती हैं। इसलिए, आप उन्हें जामुनी रंग के कपड़े पहन कर प्रसन्न कर सकते हैं।

You cannot copy content of this page