गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने बड़ा बयान: कहा- अभी भूपेश बघेल मुख्यमंत्री हैं और वहीं इस पद पर बने रहेंगे

शेयर करें

रायपुर। छत्तीसगढ़ में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर चल रही रस्साकसी के बीच गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने बड़ा बयान दिया है।  गृहमंत्री ताम्रध्वज ने कहा है कि अभी भूपेश बघेल मुख्यमंत्री हैं और वहीं इस पद पर बने रहेंगे। बता दें कि तीन साल पहले जब कांग्रेस यहां बहुमत में आई थी उस वक्त साहू ने भी सीएम पद की दावेदारी पेश की थी।

पहले मंत्री जिन्होंने खुलकर लिया बघेल का पक्ष
फिलहाल छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार में गृहमंत्री साहू ने रविवार को पत्रकारों के सवालों के जवाब दे रहे थे। साहू ने कहा कि छत्तीसगढ़ में जो एक बार मुख्यमंत्री बन गया वही पूरे समय रहता है। हर राज्य की अलग अलग परिस्थिति होती है। कहीं चार माह में मुख्यमंत्री हट जाता हैं और कहीं 15 साल तक नहीं हटता। मुख्यमंत्री बघेल एवं स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव के बीच ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री के पद को लेकर चल रही रस्साकशी में श्री साहू पहले मंत्री हैं, जिसने खुलकर श्री बघेल के मुख्यमंत्री बने रहने का बयान दिया है।

काफी अहम माना जा रहा है बयान
हालांकि दो अन्य मंत्री रविन्द्र चौबे और अमरजीत भगत भी बघेल के साथ खुलकर खड़े हैं। हालांकि उन्होंने बघेल के पद पर बने रहने को लेकर कोई बयान नहीं दिया है। गृहमंत्री साहू के बयान को राजनीतिक गलियारे में काफी अहम माना जा रहा है। साथ ही इस पर हैरानी भी जताई जा रही है। इसके पीछे वजह यह है कि खबरें आ रही थी कि दो बीच विवाद का फायदा उठाने के लिए साहू लॉबिंग कर रहे हैं।

कवर्धा के हालात के लिए भाजपा जिम्मेदार
वहीं गृहमंत्री साहू ने कवर्धा में हुई घटनाओं एवं उसके बाद कफ्र्यू लगाने के हालात के लिए संघ एवं भाजपा को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि इन दोनों ने शांतिप्रिय कवर्धा के माहौल को बिगाड़ने का प्रयास किया। साहू ने कहा कि पुलिस ने जिन 70 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, उनमें कवर्धा का एक भी नहीं है। उन्होंने कहा कि झंडा लगाने के दो व्यक्तियों के विवाद ने कैसे दो समुदायों के विवाद का रूप लिया, इसके लिए जिम्मेदार लोगों पर कड़ी कार्यवाई होगी।

रीसेंट पोस्ट्स