कोहरे के चलते दुर्ग से छपरा जाने वाली सारनाथ एक्सप्रेस सप्ताह में 4 दिन चलेगी

शेयर करें

दुर्ग। भीषण ठंड में होने वाले कोहरे को लेकर रेलवे बोर्ड अभी से अलर्ट हो गया है। कोहरे के चलते ट्रेन दुर्घटना काफी बढ़ जाती है और ट्रेन के परिचालन में भी परेशानी होती है। इसको देखते हुए रेलवे बोर्ड ने पहाड़ी और अधिक कोहरे वाले क्षेत्रों से होकर गुजरने वाली सवारी ट्रेनों को अभी से रद्द कर दिया है। दुर्ग से छपरा तक जाने वाली सारनाथ एक्सप्रेस एक दिसंबर से सप्ताह में 8 फेरे ही लगाएगी। यानी कि बोर्ड ने तीन महीने के दौरान 74 दिन रद्द करने का फैसला लिया है।

छत्तीसगढ़ से बिहार राज्य को जोड़ने वाली ट्रेन सारनाथ सबसे अहम है। यह ट्रेन दोनों ओर से सप्ताह में तीन दिन रद्द रहेगी। दुर्ग से छपरा को जाने वाली सारनाथ एक्सप्रेस (05160) एक दिसंबर से सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को चलेगी, जबकि वहीं छपरा से ट्रेन (05159) सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को चलाने का फैसला लिया गया है। यात्रियों को इससे कोई परेशानी न हो इसलिए बोर्ड ने इसकी जानकारी काफी पहले ही सार्वजनिक कर दी है।

अन्य ट्रेनों को भी रद्द करने की तैयारी
रायपुर रेलवे के PRO शिव प्रसाद के मुताबिक, पुराने आंकड़ों के आधार पर दुर्ग-छपरा सारनाथ एक्सप्रेस को रद्द करने का फैसला बोर्ड ने लिया है। रेलवे बोर्ड के फैसले से खासकर उत्तर भारत में चलने वाली ट्रेनें प्रभावित होंगी। इससे ठंड के दिनों में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।