दुर्ग-भिलाई में बजरंगियों ने किया पठान फिल्म का विरोध, सिनेमा हाल में पोस्‍टर जलाए

शेयर करें

दुर्ग। जिले में 25 जनवरी को पठान मूवी का जमकर विरोध किया गया। बजरंगियों ने शहरुख खान और दीपिका पादुकोण को देश विरोधी बताते हुए उनके खिलाफ नारे लगाए। इस दौरान उन्होंने भिलाई तीन की मुक्ता टॉकीट में चल रही मूवी को बंद कराते हुए उसके बैनर को उतरवाया और पोस्ट भी जलाए। इस दौरान वहां भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। फिल्म अभिनेता शाहरूख खान व अभिनेत्री दीपिका की विवादित फिल्म “पठान’ का दुर्ग व भिलााई के सभी सिनेमा घरों में विरोध किया गया। बुधवार सुबह ही बजरंग दल कार्यकर्ता हाथों में झंडे लेकर मुक्ता सिनेमा के बाहर पहुंचे। बजरंगियों ने वहां जमकर हंगामा किया। इस दौरान टॉकीज के मैनेजर ने मूवी को बंद करवा दिया। इतने पर भी जब बजरंगी नहीं माने तो उन लोगों ने टॉकीज के ऊपर लगे मूवी के बड़े बैनर को उतरवा दिया। इसके बाद मूवी के पोस्टों को सड़क पर जलाया गया। सुपेला स्थित वेंकटेश्वरा टाकीज में लगी पठान फिल्म के विरोध में कुछ लोग पहुंच गए थे। टाकीज प्रबंधन ने इसकी सूचना सुपेला थाने को दी। उसके बाद पुलिस ने पहुंचकर मोर्चा संभाला। यहां पर सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस तैनात कर दी गई है।

पठान मूवी का विरोध करते बजरंग दल के लोग - Dainik Bhaskar

भारत विरोधी अभिनेताओं की पिक्चर नहीं चलने देगा बजरंग दल
बजरंग दल के कार्यकर्ता पुष्पराज सिंह सिकरवार का कहना है कि शहरुख खान आज तक भारत के समर्थन कभी खड़ा नहीं हुआ है। वो हमेशा पाकिस्तान के समर्थन में खड़ा होता है। भारत विरोधी जाकिर नाइक का भी वो सर्थन करता है। भारत तेरे टुकड़ें होंगे का समर्थन करने वालों के साथ दीपिका पादुकोण खड़ी होती हैं। तो ऐसे लोगों की पिक्चर को हम नहीं चलने देंगे। ये भारत की धरती है और भारत में ऐसे लोगों की पिक्चर नहीं चलने देंगे।

बेशर्म रंग गाने के बाद पूरे भारत में शुरू हुआ था मूवी का विरोध
पठान मूवी का गाना बेशर्म रंग जब रिलीज किया गया था और उसमें दीपिका पादुकोण को केसरिया रंग के कपड़े पहने हुए फिल्माया गया था, उसके बाद से इस मूवी का विरोध पूरे भारत में शुरू हुआ था। शाहरूख खान व दीपिका की फिल्म “पठान’ का हर तरफ विरोध होने के बाद डायरेक्टर ने इस मूवी से उस शब्द और फुटेज को भी हटाया। इसके बाद भी भगवा रंग को आहत करने वाली यह मूवी थियेटर में नहीं चल पा रही है। पहले दिन ही उसको लेकर विवाद शुरू हो गया है। बुधवार सुबह होते ही बजरंग दल सहित अन्य हिंदू संगठन एकत्रित होकर मॉल सहित अन्य सिनेमाघरों में पहुंच गए। यहां मूवी के पोस्टर फाड़े गए।

भारी संख्या में तैनात किया गया पुलिस बल
बजरंग दल के इस हंगामे को देखते हुए और हालात न बिगड़ें इसे देखते पुलिस ने सभी जगह मोर्चा संभाला। भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया। इसके बाद भी बजरंगियों ने मूवी का संचालन नहीं होने दिया। बजरंग दल के नेताओं का कहना है कि जिस मूवी ने हमारी भावनाओं, धर्म को आहत किया हो उसे नहीं च लने दिया जाएगा। यदि कोई भी थियेटर मूवी का संचालन करता है तो इसके लिए वो खुद जिम्मेदार होगा।

You cannot copy content of this page